Haryana School fake Admission : हरियाणा के सरकारी स्कूलों में हुए 4 लाख फर्जी दाखिलें,सीबीआई ने दर्ज किया केस

Parvesh Mailk
3 Min Read
4 lakh fake admissions in Haryana government schools, CBI registers case

Haryana School fake Admission : हरियाणा के प्राइमरी एजुकेशन डिपार्टमेंट में फर्जी दाखिलें करने का बड़ा मामला सामने आया है। सीबीआई ने इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014-2016 के मध्य हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में 4 लाख छात्रों के फर्जी एडमिशन करवाए गए। साथ ही, इन फर्जी छात्रों के नाम पर धन की हेराफेरी करने का भी आरोप है।

 

विद्यालय के प्रिंसीपल और वाईस प्रिंसीपल गिरफ्तार
यह मामला ऐसे वक्त सामने आया है, जब सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में बड़ा कदम उठाया है। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को झारखंड के हजारीबाग में स्थित विद्यालय के प्रिंसीपल और वाईस प्रिंसीपल को अरेस्ट किया है। अधिकारियों ने बताया कि, ओएसिस विद्यालय के प्रिंसीपल एहसानुल हक को एनटीए की ओर से 5 मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी के लिए हजारीबाग का नगर समन्वयक बनाया गया था। उन्होंने बताया कि, उप-प्रधानचार्य इम्तियाज आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और ओएसिस विद्यालय का केंद्र समन्वयक नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें :   Farmer Protest khanori border : हरियाणा-पंजाब के दातासिंहवाला बार्डर पर पहुंचा किसान शुभकरण का शव, हजारों किसानों ने दी श्रद्धांजलि

 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान हरियाणा के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी
गौरतलब है कि, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हाल ही में हरियाणा के लिए भाजपा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा है कि, विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा में एक बार फिर गरीबों, किसानों, वंचित वर्गों और सामान्य लोगों की सरकार सत्ता में आएगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी मुकाबले या मुश्किल काम की सफलता में कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने कहा कि सैनी या किसी अन्य की तरह कार्यकर्ताओं का पार्टी पर पूरा अधिकार है। प्रधान ने कहा कि भाजपा हरियाणा को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है और राज्य की प्रगति के बिना देश की प्रगति संभव नहीं है। चुनाव में अब करीब 100 दिन बचे हैं और इस मिशन 100 दिन में पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान व्याप्त झूठ और कुशासन को उजागर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें :   Charkhi dadri news : हरियाणा के इस जिले को 200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *