Jind News : जींद में 8800 लाइसेंसी हथियार, 350 ने जमा नहीं करवाया, रद्​द होंगे लाइसेंस, एसपी ने डीसी को भेजा पत्र

Parvesh Mailk
3 Min Read
8800 licensed weapons in Jind, 350 did not deposit, licenses will be cancelled, SP sent letter to DC

Jind News : लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने सभी लाइसेंसी शस्त्र धारकों को संबंधित थानों में जाम करने के आदेश दिए जा रहे हैं, लेकिन अब तक जिले में 350 लोगों ने अब तक अपने हथियार को जमा नहीं करवाया है। जिले में करीब 8850 लाइसेंस हथियार हैं। संबंधित थानों की पुलिस लगातार ऐसे लोगों को सूचित कर रही हैं, लेकिन वह जमा नहीं करवा रहे हैं।

 

 

 

हथियार आज ही जमा करवाएं, नहीं तो हाेगी सख्त कार्रवाई 

एसपी सुमित कुमार ने हथियार जमा नहीं करवाने वाले लोगों की लिस्ट बनाकर उनके लाइसेंस रद करने के लिए डीसी को भेज दिया हैं। अगर इसके बाद भी हथियार जमा नहीं करवाते हैं तो 23 मई के बाद असलाह के साथ मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र (Jind News) के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में सबसे कम हथियार जमा हुए हैं। इसमें अर्बन एस्टेट, सेक्टर 6,7,8,9, डिफेंस कालोनी, पिंडारा, निर्जन, हैबतपुर व उचाना थाना के अंतर्गत आने वाले एरिया के लोगों ने अब तक सबसे कम असले जमा करवाए हैं।

ये भी पढ़ें :   Holi accident Jind : जींद में होली के रंग में पड़ा भंग, फाग खेलने के बाद नहर पर नहाने गए 2 युवक डूबे

 

 

 

जिला में लोकसभा चुनावों को लेकर एसपी ने क्या कहा ?

एसपी सुमित कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मध्यनजर जिले (Jind News) में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग द्वारा विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। बिना किसी डर भय और निष्पक्षता से मतदान करने के लिए फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस का यही उद्देश्य है कि स्वतंत्र एंव निष्पक्ष चुनाव कराया जाए। हमने ऐसे 350 शस्त्र लाइसेंस धारकों की सूची तैयार करके डीसी कार्यालय में लाइसेंस रद करने के लिए भेजी हैं। जिन्होने प्रशासन (Jind News) के निर्देशों की पालना न करके अपने शस्त्र जमा नहीं करवाए हैं। जल्द ही उनके लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद यदि किसी भी व्यक्ति के पास शस्त्र मिलता है तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।