Jewelery worth 2 crore : हरियाणा में बस में बैठे यात्री की 2 करोड़ की ज्वेलरी चाेरी, ढाबे पर वाशरूम के लिए उतरा था, पीछे से बैग उठा ले गए

Parvesh Mailk
4 Min Read
2 करोड़ की ज्वेलरी चाेरी

कूरियर कंपनी का कर्मचारी था, पार्सल लेकर जा रहा था, रास्ते में हुई वारदात

Jewelery worth 2 crore : हरियाणा में दो करोड़ रुपये की चोरी का बड़ा मामला सामने आया है। हुआ यूं कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस करनाल बस अड्डे पर खड़ी थी और इसमे बैठा यात्री वाशरूम के लिए चला गया। पीछे से तीन लोग उसके बैग को चोरी कर ले गए।

बैग में दो करोड़ (Jewelery worth 2 crore ) रुपये के गहने थे। यात्री ने तीनों युवक बैग लेकर भागते दिखाई भी दिए, जिसके बाद उसने डायल 112 पर फोन कर इसकी सूचना दी।

डायल 112 की टीम ने कैथल और कुरुक्षेत्र पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने पीछा कर नेशनल हाइवे नंबर 152-डी पर युवकों को गाड़ी में घेर लिया, तभी युवक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लिया है। गाड़ी में ज्वेलरी मिली है या नहीं, इसका कन्फर्म नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़ें :   7 feb rashifal : इस राशि वालों को आज धन लाभ, इस राशि वालों का बुजुर्गों के साथ हो सकता है विवाद

बताया जा रहा है कि कूरियर कंपनी का कर्मचारी बैग में ज्वेलरी लेकर अपने साथी के साथ दिल्ली से चंडीगढ़ जा रहा था। दिल्ली से एचआरटीसी की बस में सवार हुए थे। रास्ते में करनाल बस के मयूर ढाबे पर खाने के लिए बस रूकी तो यात्री उतरकर वाशरूम में चला गया था। पीड़ित युवक प्रेम कुमार ने कहा कि वह राजस्थान के जिला बीकानेर के खाजुवाला का रहने वाला है।

वह मौजूदा समय में चंडीगढ़ के सेक्टर-44 में रहता है। यहां वह ब्राइट लॉजिस्टिक्स कंपनी में नौकरी करता है। 4 फरवरी को साथी धमेंद्र सिंह निवासी काछवा (राजस्थान) के साथ दिल्ली के करोल बाग से साढ़े 9 बजे ऑटो में निकले थे। इसके बाद दिल्ली में कश्मीरी गेट बस स्टैंड पर पहुंचे।

यहां वह चंडीगढ़ जाने के लिए एचआरटीसी की बस में बैठे। दोनों अलग-अलग सीटों पर बैठे हुए थे। उनके पास करीब 50 से 60 कूरियर पार्सल थे। एक कीमती पार्सल उनके बैग में था। जिसके अंदर ज्वेलरी थी और उसकी कीमत करीब डेढ़ से 2 करोड़ (Jewelery worth 2 crore ) रुपए थी।

ये भी पढ़ें :   Haryana ias transfer : हरियाणा सरकार ने 26 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला, देखे पूरी लिस्ट

प्रेम ने बताया कि बस करनाल में समाना बाहू के पास मयूर ढाबा पर रुकी। दोनों बस से उतरकर वॉशरूम करने के लिए चले गए। जब वापस लौटे तो धमेंद्र ने देखा कि एक अज्ञात लड़का बस से कूरियर बैग चोरी करके ले जा रहा था। यह लड़का ढाबे के बाहर सड़क पर खड़ी कार में बैठकर भाग गया। इस कार में पहले से ही दो लड़के बैठे थे। जिनको सामने आने पर पहचान सकते हैं।

युवक ने बताया कि हमने शोर भी मचाया और कार के पीछे भी भागे, लेकिन कार कुरुक्षेत्र की तरफ चली गई। इसके अतिरिक्त बस से किसी अन्य सवारी का भी बैग चोरी हुआ था। जिसके अंदर कपड़े व जरूरी दस्तावेज थे।

 

पुलिस की मुस्तैदी से पकड़ी गई कार

प्रेम ने बताया कि उन्होंने तुरंत डायल 112 को कॉल किया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और टोल पर पुलिस ने कार को चारों तरफ से घेर लिया, लेकिन युवक कार को छोड़कर मौके से फरार हो गए। कार में ज्वेलरी का कुछ समान मिला है। कितना सामान है, वह चेक करने के बाद ही पता चल पाएगा। बुटाना थाना के जांच अधिकारी संदीप ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। कार को जब्त कर लिया गया है। कुछ सामान भी बरामद हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें :   Jind news : जींद में शाम को टहलने के लिए गया युवक तालाब में गिरा, मौत
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।