Farmer Protest Toll free : हरियाणा में किसान इस जगह लगाएंगे पक्का मोर्चा, नेशनल हाईवे का ये टोल करवाया फ्री

Clin Bold News
3 Min Read
Farmer Protest Toll free Farmers will set up a concrete front at this place in Haryana, got this National Highway toll free

खापों और किसान संगठनों ने जींद में बैठक कर लिया फैसला

 

Farmer Protest Toll free : हरियाणा के जींद जिले के उचाना में तहसील के सामने मंगलवार को जिले की खापों, किसान संगठनों की महापंचायत हुई। इसमें जिले से 12 खापें और 11 किसान व अन्य जन संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे। इसमें आजाद पालवां, मा. बलबीर सिंह, बारूराम, ओमप्रकाश कंडेला, सोमदत्त शर्मा समेत दूसरे वक्ताओं ने बताया कि इस किसानों के समर्थन में कई प्रस्ताव पास किए गए। इनमें उचाना तहसील के आगे 21 फरवरी को शाम 4 बजे से नेशनल हाइवे पर साइड में पक्का मोर्चा लगाया जाएगा जो दिन-रात चलेगा।

प्रशासन द्वारा जो बेरिकेडिंग लगा कर सड़कों को ब्लाक किया गया है, उन्हें तुरंत खोला जाए, इंटरनेट सेवा को बहाल की जाए, गिरफ्तार किए गए किसान नेता रिहा किए जाएं। खटकड टोल जन कल्याण समिति की अगुवाई में किसान आंदोलन-2 के समर्थन में वाहनों के लिए खटकड टोल को फ्री करवाया। दोपहर एक बजे से टोल को वाहनों के लिए फ्री (Toll free) करवाते हुए यहां पर केंद्र, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया।

ये भी पढ़ें :   Haryana Acb raids : एक्सईन से लाइसेंस पास करवाने के नाम पर 6500 रूपये की रिश्वत लेते कर्मचारी पकड़ा

 

Farmer Protest Toll free Farmers will set up a concrete front at this place in Haryana, got this National Highway toll free
Farmer Protest Toll free Farmers will set up a concrete front at this place in Haryana, got Khatkar National Highway toll free

वक्ताओं ने कहा कि पंजाब के किसानों को पंजाब-हरियाणा के बॉर्डर पर बड़ी दीवार बना कर किसानों को दिल्ली जाने से रोका जा रहा है जो पूरी तरह से गलत है। ये आंदोलन एक प्रदेश, दो प्रदेशों के किसानों के लिए नहीं है बल्कि पूरे देश के किसानों के लिए ये आंदोलन है। खापों के प्रतिनिधियों ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा जब भी किसी तरह का सहयोग खापों से मांगेगा तो खाप हर कदम पर साथ देंगी।

इस मौके पर (Farmer Protest) दाड़न खाप प्रधान सूरजभान, माजरा खाप प्रवक्ता सुमंद्र फोर, दलाल खाप नंदगढ़ बारह प्रधान होशियार सिंह, खेड़ा खाप प्रधान सतबीर शर्मा, नेहरा खाप उदयवीर नेहरा, चहल खाप प्रधान बलबीर बड़ौदा, उझान खाप प्रधान रोहताश, नौगामा खाप प्रवक्ता उमेद सिंह जागलान, सतबीर पूनिया, शमशेर ढांडा, सिक्किम सफा खेड़ी, मा. बलजीत मोर, राजेंद्र बाबर, रामनिवास करसिंधु मौजूद रहे।

किसान नेताओं (Farmet protest) ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसानों की मांगों को नहीं मानती तब तक टोल को वाहनों के लिए फ्री करवाने का काम करेंगे। ये आंदोलन अकेले पंजाब, हरियाणा के किसानों के लिए नहीं है, बल्कि पूरे देश के किसानों को उनकी फसल का एमएसपी दिलवाने के लिए है। खटकड टोल प्लाजा (Khatkar toll plaza) के विजय कुमार ने बताया कि टोल को फ्री करवाया गया है कब तक फ्री रहेगा ये वो नहीं कह सकते है।

ये भी पढ़ें :   gender test news : 25 हजार रुपये लेकर दी लड़का होने की एक ग्राम दवा, PNDT टीम ने दो को पकड़ा
Share This Article