jind news : पीएम नरेंद्र मोदी ने जींद में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया रेलवे अंडरब्रिज का शिलांन्यास, 5 मीटर चौड़ा होगा

Parvesh Mailk
2 Min Read
panoti news

अढ़ाई करोड़ रुपये होंगे खर्च, देखें पूरी जानकारी

jind news : जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर लघु सचिवालय के पीछे की फाटक पर रेलवे अंडरपास का निर्माण किया जाएगा। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इस अंडरपास का निर्माण होगा, जिस पर अढ़ाई करोड़ रुपये खर्च होंगे। सोमवार दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम (jind news) से जींद रेलवे अंडरपास का शिलांन्यास किया। भाजपा जिला अध्यक्ष राजू मोर ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि विकास में रेलवे की भूमिका अहम होती है। उन्होंने बताया कि यह निर्माण कार्य आगामी छह महीने में पूरा कर लिया जाएगा। यह कार्य केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत किया जाएगा।

लघु सचिवालय के पीछे साढ़े पांच मीटर चौड़ा व साढ़े पांच मीटर ऊंचा अंडरपास बनेगा। यू आकार में कुल 270 मीटर लंबा अंडरपास बनाया जाएगा। रेलवे अंडरपास बनने से लोगों को लाभ होगा। लघु सचिवालय के पीछे रेलवे फाटक से सीआरएसयू की ओर लोगों का आना जाना लगा रहता है। यहां से पानीपत व सोनीपत के लिए छह-छह रेल गाड़ी चलती हैं। इसके अलावा सप्ताह तीन दिन फरक्का एक्सप्रेस भी इस रूट से आती है।

ये भी पढ़ें :   Haryana top news headline : हरियाणा की विशेष प्रभात खबरें~ हरियाणा की सुर्खियों पर एक विशेष नजर

 

वहीं दिन भर मालगाड़ी भी इस ट्रैक से निकलती रहती हैं। ऐसे में रेलवे फाटक बंद होने से लोगों काफी इंतजार करना पड़ता है। इसके अलावा देवीलाल चौक रेलवे फाटक (jind news) स्थाई रूप से बंद कर दी गई है। ऐसे में लोगों को लंबा घूम कर आना पड़ता है। पिछले दिनों रेलवे लाइन के ऊपर से शव ले जाने का मामला भी काफी उछला था।

राजू मोर ने कहा कि केंद्र की सरकार ने रेलवे स्टेशन का कायाकल्प कर उनमें मूलभूत परिवर्तन किए हैं जिससे अब आम लोगों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं उनको रेलवे स्टेशनों पर मिलेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची के नौकरी देने का भी संकल्प लिया है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।