Jind school holidays ; जींद में बाल वाटिका से 8वीं क्लास तक 5 दिन की छुट्टी, डीसी ने जारी किए ये आदेश 

Clin Bold News
2 Min Read
InShot 20240520 062331636 scaled
Jind school holidays : भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों को अपने शहर में विद्यालयों की छुट्टी घोषित करने संबंधित पावर प्रदान कर दी गई थी. अब जींद जिले के डीसी मोहम्मद इमरान रजा द्वारा नोटिस जारी कर 20 से 24 मई तक बाल वाटिका से आठवीं क्लास तक स्कूली बच्चों की छुट्टियां करने का फैसला लिया गया है।
हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्य आजकल भीषण गर्मी की चपेट में हैं. हरियाणा राज्य के कई शहरों में तो तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है. भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को ज्यादा जरूरी न होने पर घर से बाहर न निकलने की अपील गई है।
इसके साथ ही बुजुर्गों, बच्चों तथा विशेष बीमारियों से ग्रसित लोगों का खास ख्याल रखने की हिदायत दी है. शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी में विद्यार्थी स्कूल में जाने को विवश है. ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को राहत प्रदान करते हुए नोटिस जारी किया गया है.
20 से 24 मई के बीच स्कूल रहेंगे बंद
इसी क्रम में प्रदेश के सिरसा जिले में उपायुक्त द्वारा सभी सरकारी, प्राइवेट और सहायता प्राप्त विद्यालयों को 20 से 24 मई तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस अवधि के दौरान बाल वाटिका से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों का अवकाश रहेगा. इस संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया गया है.

ये खबर भी पढ़ें : 

Jind news : जींद में सरकारी स्कूल के प्राचार्य ने की महिला से छेड़छाड़, फोन पर भेजे गंदे मैसेज, प्राइवेट पार्ट को टच किया

ये भी पढ़ें :   Telecoms company update : जल्द बदले फोन, Jio और Vi ने सरकार से ये फोन बंद करने की मांग
Share This Article