Special tourist train News : खुशखबरी: टूरिस्ट प्लेसेस के लिए शुरू हुई समर स्पेशल ट्रेन

Parvesh Mailk
1 Min Read
Good news: Summer special train started for tourist places

Special tourist train News : हरियाणा वासीयों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। यदि कोई परिवार अपने बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों में टूरिस्ट का प्लान बना रहा है, तो उनके लिए गर्मियों की छुट्टियां होते ही रेलवे ने कमर कस ली है। ट्रेनों में कोच बढ़ाने की तैयारी कर ली है। कहीं दूर सफर करना हो तो ज्यादातर लोग ट्रेनों का सहारा लेते हैं। छुट्टियों के साथ-साथ ट्रेनों में भी काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

 

स्पेशल ट्रेन पर रेलवे डीसीएम ने क्या कहा ?

रेलवे के SR. DCM  नवीन कुमार के मुताबिक, रेलवे (Special tourist train News) द्वारा यात्रियों के सुविधा के लिए सही से इंतजाम किए जा रहे हैं जैसे कि टूरिस्ट प्लेसेस है। उनके लिए समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। कुछ ट्रेनें अनाउंस हो गई है तो कुछ ट्रेनें प्रपोजल के लिए गई है। वह भी अनाउंस हो जाएगी। गर्मियों को देखते हुए यात्रियों के लिए पानी की व्यवस्था और कैटरिंग की व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है। यात्रियों को टिकट बुकिंग या रिफंड में परेशानी ना हो। उसके लिए डिजिटल पेमेंट यूपीआई के माध्यम से इनकी भी व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें :   Code of conduct : हरियाणा में आचार संहिता लागू, अधिकारियों से लेकर आम लोगों और नेताओं के लिए नियम तय, आप भी न करें ये गलतियां
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।