5 G new plan : अब फ्री प्रयोग नहीं कर पाएंगे 5G इंटरनेट, जियो व एयरटेल ने तैयार किए प्लान

Clin Bold News
2 Min Read
InShot 20240117 090804760 1 scaled

5 G new plan पिछले एक साल से जियो व एयरटेल के 5G इंटरनेट का प्रयोग करने वालों के लिए बुरी खबर है। जल्द ही दोनों ही कंपनियां फ्री में 5G इंटरनेट देने के प्लान को बंद कर रही है।

दोनों ही कंपनियों ने 5G इंटरनेट के लिए प्लान तैयार कर लिए हैं और अगर 5G इंटरनेट का प्रयोग करना है तो इन प्लान को लेना पड़ेगा। दोनों ही दूरसंचार कंपनियां 5G इस्तेमाल करने के लिए पेड प्लान लाने की प्लानिंग कर रही हैं। रिसर्चर्स का मानना है कि इसी साल की दूसरी छमाही में फ्री 5जी इंटरनेट सर्विस को बंद किया जा सकता है।

 

5G के लिए देने होंगे पैसे
हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2024 की दूसरी छमाही में जियो और एयरटेल भारती ग्राहकों के लिए पेड प्लान पेश कर सकती है। यानी अब 5G इंटरनेट चलाने के लिए आपको अपनी जेब ढ़ीली करनी पडे़गी। कहा गया है कि ये प्लान 4G प्लान्स की तुलना में 5 से 10 प्रतिशत तक महंगे होंगे। रिसर्चर्स ने अनुमान लगाया है कि फ्री सर्विस देने से कंपनियों के रेवेन्यू पर असर पड़ रहा है तो ऐसे में वह इस सर्विस को बंद करना ही बेहतर समझती हैं।

ये भी पढ़ें :   Haryana technique news : हरियाणा में 8वीं के छात्र ने किया कमाल, बनाई एेसी बाइक कि बिना हेलमेट के स्टार्ट ही नहीं होगी

 

2024 के अंत तक होंगे 20 करोड़ 5जी ग्राहक
अनुमान है कि 2024 के अंत तक देश में 200 मिलियन यानी लगभग 20 करोड़ 5जी इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की संख्या हो जाएगी। गौरतलब है कि भारत में इनके अलावा भी कई कंपनियां हैं हालांकि, इन्होंने 5जी सर्विस पेश नहीं की है। इनमें मुख्य तौर पर वोडाफोन-आईडिया और सरकारी स्वामित्व वाली बीएसएनएल शामिल है।

Share This Article