Four Indian died : ऑस्ट्रेलिया में समुद्र में डूबने से 4 भारतीयों की मौत, फिलिप में छुट्टियां मनाने गये थे

Clin Bold News
2 Min Read
IMG 20240126 193940

Four indian died in Australia : ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतवंशी लोग पिछले दिनों यहां फिलिप द्वीप पर समुद्र में डूबने से 4 भारतीयों की मौत का शोक मना रहे हैं, जिनमें तीन महिलाएं शामिल थीं।

जगजीत सिंह आनंद (23), सुहानी आनंद और कीर्ति बेदी (दोनों 20 साल) और 43 वर्षीय रीमा सोंढी की बुधवार को इस दुखद घटना में मृत्यु हो गई। वे उन 10 लोगों के समूह का हिस्सा थे, जो विक्टोरिया राज्य के मेलबर्न के पास फिलिप द्वीप में छुट्टी बिताने आए थे।

 

मेलबर्न निवासी नर्सिंग सहायक जगजीत ऑस्ट्रेलिया के स्थायी निवासी थे। बेदी और सुहानी छात्र वीजा पर आई थीं। दोनों पंजाब की रहने वाली थीं और दो सप्ताह पहले छुट्टियों पर ऑस्ट्रेलिया आई थीं। रीमा पंजाब के फगवाड़ा निवासी उद्योगपति ओम सोंढी की पुत्रवधू थीं। उनके पति संजीव भी छुट्टी बिताने वाले समूह में शामिल थे और वह सुरक्षित हैं।

 

मृतकों के करीबी रिश्तेदार रवींद्र सिंह ने कहा कि यहां भारतीय समुदाय इस घटना से उबर नहीं पा रहा। वे यहां भारतवंशी समुदाय के बहुत विनम्र सदस्य थे और बहुत सीधे-सच्चे थे। इस नुकसान की कभी भरपाई नहीं हो सकती। यह मेरी जिंदगी का सबसे बुरा दिन है।

ये भी पढ़ें :   BPL families update : हरियाणा में 10 हजार बीपीएल परिवार को मिलेगा घर, जल्द से जल्द करे आवेदन

 

वह यह भी चाहते हैं कि समुदाय के लोगों के बीच समुद्र तट पर आनंद लेते समय खतरों के प्रति जागरुकता पैदा हो ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं घटें। मृतकों के मित्रों ने शोक-संतप्त परिवार की मदद के लिए ‘गोफंडमी’ अभियान की शुरुआत भी की है।

 

Share This Article