Haryana Farmer Accident : हरियाणा में एक किसान की दर्दनाक हादसे में हुई मौत

Parvesh Mailk
2 Min Read
A farmer died in a tragic accident in Haryana

Haryana Farmer Accident : हरियाणा के झज्जर में खेत में काम करते समय एक किसान की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक, किसान खेत में जुताई करते वक्त वह ट्रैक्टर से बंधे रोटावेटर की चपेट में आ गया। यह हादसा उसके सिर पर बंधी चदर के मशीन में फंसने से हुआ। इस घटना के दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को पोस्टर्मटम के लिए नागरिक अस्पताल भेज दिया। मामले को देखते हुई पुलिस ने आगे कार्रवाई शुरु कर दी है।

 

जानें पूरें हादसे को

स्थानीय ग्रामीण और पुलिस रिपोर्ट के सूचनाओं के मुताबिक, मृतक किसान (Haryana Farmer Accident) की पहचान 44 साल के ज्ञानचंद सिंह काहड़ी गांव, जिला झज्जर निवासी के रूप में हुई है। किसान ज्ञानचंद शुक्रवार को अपने खेत में ट्रैक्टर लेकर बुवाई का काम करने के लिए गए थे। जब वह खेत में बुवाई का काम कर रहा था, तब उसने सिर पर पगड़ी के तरह चद्दर बांधी हुई थी। चद्दर अचानक ही रोटावेटर मशीन में फस गई, इस वजह से किसान जमीन पर गिर गया और रोटावेटर मशीन के नीचे आकर कट गया। मृतक किसान शादीशुदा था और उसके दो बेटे भी हैं, वह खेती-बाड़ी का काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण करता था।

ये भी पढ़ें :   Haryana Health News : अब अस्पताल में एक्स-रे व लैब में टेस्ट की सुविधा मिलेगी 24 घंटे
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *