Hisar Airport Air Show Event : हिसार एयरपोर्ट पर होगा एयर शो, भारतीय वायुसेना के जवान दिखाएंगे तीन दिन तक विमानों से अपना जज्बा

Parvesh Mailk
3 Min Read
Air show will be held at Hisar Airport, Indian Air Force personnel will show their enthusiasm with planes for three days.

Hisar Airport Air Show Event : 4 जून स्थानीय चुनाव यानि लोकसभा चुनावों के बाद हरियाणा के हिसार एयरपोर्ट पर एयर शो होने वाला है। बता दें कि इस इवेंट भरे शो की तैयारी जोरों-शोरों की जा रही है। मगर अभी तक चुनाव आचार संहिता के चलते सरकार की ओर से इस इवेंट की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। किंतु बताया जा रहा है कि 4 जून के बाद सरकार इस इवेंट की कभी भी घोषणा कर सकती है। सुर्खिंयों में यह चल रहा है कि, इस एयर शो की डेट 12, 13 और 14 जुलाई तक तय की गई है।

जानें इवेंट का उद्देश्य

हिसार एयरपोर्ट के अधिकारियों की सूचना के मुताबिक, यह एयर शो (Hisar Airport Air Show Event) हिसार एयरपोर्ट पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे। इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य हिसार सिटी को इन्वेस्ट के लिए प्रमोट करना है। इसलिए एयर शो देखने के लिए विदेशी कंपनियों को इंटिवेसन भेजा जा रहा है। हिसार में इस एयर शो के माध्यम से निवेश को बढ़ावा देने के लिए तथा हवाई जहाज से रिलेडिट इंडस्ट्री के लिए कंपनियों का एक माहौल तैयार किया जा रहा है ताकि आने वाले समय में यहां निवेश बढ़ सके।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : हरियाणा का ये जिला पेपर लीक करने, नकल करवाने में सबसे आगे, वीवी यादव ने जारी किए आंकड़े

इंग्लैंड से मंगवाएं जाएंगे विमान

हिसा एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक,अभी तक विदेश मंत्रालय से बड़े हवाई जहाजों को उड़ाने का लाईसेंस प्रदान नहीं किया गया है। दरअसल, यहां छोटे और मध्यम आकार के ही हवाई जहाज उड़ सकते हैं। इस चलते एयर शो में भारतीय वायु सेना के जवान छोटे विमान से ही अपना जज्बा यानि करतब दिखाएंगे। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि, इन हवाई जहाजों को विशेष रूप से इंग्लैंड से मंगवाया जाएगा। करतब दिखाते हुए यह विमान हवा में रंग बिरंगे कलर और तिरंगा बनाते हुए आसमां में रौनक की तह में नजर आएंगे

 

एयरपोर्ट पर अलग-अलग पवेलियन बनाए जाएंगे

हिसार एयरपोर्ट पर इवेंट के दौरान एक बड़ा एप्रेन लगाया जाएगा, जिसमें अलग-अलग पवेलियन बनाए जाएंगे। जबकि इसमें विदेशी मेहमान एयर इंडस्ट्रीज से जुड़ी अपनी प्रदर्शनी भी लगा सकते हैं। हरियाणा सरकार की ओर से स्थानीय लोगों के लिए भी एयर शो (Hisar Airport Air Show Event) देखने की सुविधा की जाएगी। वहीं इवेंट की तारिख को लेकर हरियाणा के एविएशन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि, चुनाव आचार संहिता की वजह से अभी इस संबंध में कुछ कहना उचित नहीं होगा। इसलिए 4 जून के बाद ही फाइनल डेट जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Top news headlines : गायक पंकज उधास का निधन; इनेलो नेता राठी की हत्या की CBI जांच होगी; भारत ने इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीती
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।