Haryana Goods Train Accident : रोकी गईं दिल्ली-अमृतसर के बीच चलने वाली सभी ट्रेन, चलती मालगाड़ी से गिरे 10 कंटेनर

Parvesh Mailk
2 Min Read
All trains running between Delhi-Amritsar were stopped, 10 containers fell from the moving goods train.

Haryana Goods Train Accident : हरियाणा के करनाल में मंगलवार अल सुबह तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा होने से टला है। क्योंकि चलती मालगाड़ी से लगभग 10 कंटेनर गिर गए। कंटेनर गिरने के कारण से बिजली लाइन और रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचा है। रेलवे अधिकारियों ने दिल्ली से अमृतसर के बीच चलने वाली ट्रेनों का संचालन रोक दिया है।  ये हादसा तरावड़ी में रेलवे ट्रैक पर हुआ। रेलवे ट्रैक पर चलती मालगाड़ी के 8 कंटेनर गिर गए।

 

दोनों तरफ की ट्रेनों को रूकवाकर स्थगित की गई
हादसे के बाद दोनों तरफ की ट्रेनों (Haryana Goods Train Accident) को रूकवा दिया गया है। पुलिस और रेलवे विभाग की टीम मौके पर पहुंची हुई। इस हादसे रेलवे ट्रैक और बिजली के खंभे बाधित हुए हैं। करनाल के तरावड़ी में रेलवे विभाग की टीम ने बाधित हुए ट्रैक को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है। फिलहाल इस रूट पर आने वाली ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। अभी सभी ट्रेनों को जाखल रूट से भेजा जा रहा है। कुछ ट्रेनें मेरठ रूट पर भी डायवर्ट की गई है।

ये भी पढ़ें :   Unauthorized colony in Jind : जींद, सफीदोंं, उचाना व नरवाना में अवैध कालोनियों का किल्ला और खसरा नंबर किया सार्वजनिक

 

सुबह करीब 4 बजे हुआ हादसा
रेलवे कर्मचारियों की सूचनाओं के मुताबिक, ये हादसा आज सुबह करीब 4 बजे के आसपास हुआ है। जब चलती मालगाड़ी से एक के बाद एक कंटेनर गिरने लगे। ट्रेन के लोको पायलट को करीब डेढ़ किलोमीटर बाद इस हादसे का पता चला। इस दौरान रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ कंटेनरों ने बिजली के तार भी तोड़ दिए।

Goods Train Derails in Haryana's Karnal, Rail Traffic Disrupted

 

कोई जनहानि नहीं हुई
शुक्र है कि, इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। इस तरह रेलवे हादसे (Haryana Goods Train Accident) की जानकारी मिलते ही स्टेशन अधीक्षक समेत रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल रेलवे की टीम ट्रैक को बहाल करने में जुटी है। फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि चलती मालगाड़ी से कंटेनर कैसे नीचे गिरे हैं।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *