Amul Milk Price Increase : अमूल दूध 2 रूपये प्रति लीटर हुआ महंगा, देशभर में लागू होगी नई कीमत

Parvesh Mailk
2 Min Read
Amul milk becomes costlier by Rs 2 per liter, new price will be applicable across the country

Amul Milk Price Increase : अमूल कंपनी ने रविवार को अपनी पैकट वाले दूध की कीमत में करीब 2 रूपये प्रति लीटर का इजाफा किया है। देर रात संडे को कंपनी ने मीडिया को बताया कि, नई कीमतें 3 जून यानि आज से देशभर के सभी बाजारों और दुकानों में ये कीमत लागू होगी। अमूल ब्रांड नाम से दूध और दूध उत्पादों के आपूर्तिकर्ता गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) ने अपने बयान में कहा कि 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि का अर्थ एमआरपी में 3 से 4% का इजाफा हुआ है।

 

क्यों बढ़ी कीमतें आए जानें ?
कंपनी ने दावा किया कि, अमूल दूग्ध (Amul Milk Price Increase) की कीमताों में यह इजाफा औसध खाद्य महंगाई दर से काफी कम है। गौरतलब है कि, अमूल ने फरवरी 2023 से ताजा पाउच दूग्ध की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया था। जीसीएमएमएफ के मुताबिक, दूग्ध की ढुलाई और उत्पादन की कुल लागत में इजाफा के कारण कीमतें बढ़ाई गई है। नई कीमतें 3 जून से देश-भर के सभी बाजारों में असरदार होंगी।

ये भी पढ़ें :   Top news of the day : देश और राज्यों की बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक पर, मुख्य हेडलाइन्स

 

दूग्ध की ताजा कीमतें क्या है ?
संघठन की ओर से साझा की गई सूचना के मुताबिक, अमूल गोल्ड, अमूल ताजा और अमूल शक्ति के पाउचों की कीमतों (Amul Milk Price Increase) में इजाफा किया है। कीमतों में ताजा बढ़ोतरी के साथ, 500 मि.ली अमूल भैंस दूध, 500 मि.ली अमूल गोल्ड दूग्ध और 500 मि.ली अमूल शक्ति दूध की कीमतें लगभग 36 रुपये एवं 33 रुपये और 30 रुपयें हो गई हैं।

 

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।