Railway ticket Booking : बड़ी खुशखबरीः ट्रेन टिकट को लेकर किया गया बड़ा परिवर्तन

Parvesh Mailk
2 Min Read
Big good news: Big change made regarding train tickets

Railway ticket Booking : यदि कोई यात्री हर रोज  रेलवे के द्वारा सफर करते हैं ,तो उनके लिए एक खुशखबरी है। बता दें कि, रेलवे की तरफ से ट्रेन टिकट को लेकर बड़ा एलान किया गया है। यह परिवर्तन होने से लोग खुश है। अब घर बैठे आप सभी रेलवे स्टेशन की साधारण श्रेणी का भी टिकट काट सकते हैं।

 

कहीं से जनरल टिकट बुक कर सकते हैं

क्लियर किया गया है कि, वह यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप में परिवर्तन किए हैं। यूपीएसओं मोबाइल ऐप के माध्यम से अब टिकट बुक (Railway ticket Booking) करने की दूरी सीमा को समाप्त कर दिया गया है। इस प्रकार अब कहीं भी और किसी भी जगह से जनरल टिकट बुक कर सकते हैं।

रेलवे के उच्च अधिकारी के द्वारा बताया गया कि, रेलवे ने उत्स ऑन मोबाइल ऐप में बड़ा परिवर्तन कर दिया है। इस परिवर्तन से आमला जनता को बहुत ही बड़ी राहत मिलने वाली है। जनरल टिकट बुक करने की दूरी सीमा को समाप्त कर दिया गया है इस सुविधा के प्रारंभ होने के बाद यात्री जनरल टिकट (Railway ticket Booking) किसी भी स्थान से आसानी से बुक कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें :   Haryana firing news : हरियाणा में मातूराम के बाद एक और हलवाई से मांगे एक करोड़ रुपये, फायरिंग कर डाली पर्ची

इस प्रकार करता था काम पहले ऐप

  • पहले ट्रेन टिकट बुक करने वाले ऐप के माध्यम से यात्रियों को संबंधित स्टेशन से अधिकतम 20 किलोमीटर दूर से ही टिकट ले सकते थे।
  • यानी कि पहले टिकट बुक करने की अधिकतम दूरी 20 किलोमीटर तय किया गया था।
  • अब इंडियन रेलवे की तरफ से इसकी बाध्यता को खत्म कर दिया गया है।
  • अब आप घर बैठे किसी भी स्टेशन से किसी भी स्टेशन का साधारण टिकट ले सकते हैं।
  • Train Ticket के लिए यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन में कतार लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  • ट्रेन टिकट बुक करने के लिए मोबाइल में UTS ऐप को इंस्टॉल करना होगा।
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *