Google Pay App Shutting Down : GPay को लेकर आयी बड़ी खबर, जून से अमेरिका में नहीं करेगा काम

Parvesh Mailk
2 Min Read
झाड़ियों में मिलीं दो विदेशी युवतियां जांच में पुलिस रह गई हैरान 9

Google Pay App Shutting Down : ऑनलाइन ट्रांजैक्‍शन के लिए इस्‍तेमाल की जाने वाली ऐप गूगल पे (Google Pay App) आज के समय में लोगों की पहली पसंद है। भारत, सिंगापुर और अमेरिका वगैरह में इसका काफी इस्‍तेमाल किया जाता है।

लेकिन अब इस ऐप को लेकर कंपनी ने बड़ा फैसला किया है। गूगल अब पुरानी गूगल ऐप को बंद करने जा रहा है। एंड्रॉयड होमस्क्रीन पर नजर आने वाली ‘GPay’ ऐप पुराना वर्जन है जो पेमेंट और फाइनेंस के लिए यूज की जाती है। हालांकि भारत के लोगों को इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि कंपनी ने ये फैसला अमेरिका के लिए लिया है।

 

रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका में GPay 4 जून 2024 से वर्क करना बंद कर देगा। हालांकि भारत और सिंगापुर में GPay इस्‍तेमाल करने वाले लोगों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि दोनों ही जगह पर ये सामान्‍य रूप से काम करता रहेगा।

ये भी पढ़ें :   Aaj Ka Mausam : फिर बदलेगा मौसम, पहाड़ों पर बर्फबारी से बरपेगा कहर, हरियाणा से UP तक बारिश

कंपनी ने एक ब्‍लॉग के जरिए ये जानकारी दी है कि Google Pay App के अनुभव को सरल बनाने के लिए स्‍टैंडअलोन गूगल पे ऐप का अमेरिकी संस्‍करण 4 जून से इस्‍तेमाल नहीं किया जा सकेगा। इसे अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा, लेकिन भारत और सिंगापुर में इसी सेवाएं जारी रहेंगीं।

 

ऐप बंद होने जा रही है तो गूगल ने peer-to-peer पेमेंट भी बंद कर दी है। ब्‍लॉग में बताया गया है कि गूगल पे ऐप अमेरिका में बंद होने के बाद अमेरिकी यूजर अब ऐप के जरिए अन्‍य लोगों को न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही प्राप्‍त कर पाएंगे।

कंपनी की ओर से अमेरिका के गूगल पे यूजर्स को गूगल वॉलेट ऐप पर शिफ्ट होने की सलाह दी गई है। गूगल का कहना है कि वो यहां के यूजर्स को समय समय पर अपडेट भी देता रहेगा।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।