Bollywood trend : ये अभिनेत्रियां जिनका नाम हिन्दू, लेकिन इनका धर्म मुस्लिम हैं, ऐसे नाम जिनको सुनकर आप भी हैरान हो जाओगे

Clin Bold News
3 Min Read
InShot 20240126 111316484 1 scaled

Bollywood trend : भारत की खूबसूरती उसके अनेक धर्म व प्रथा हैं। हर कदम पर अलग रति व संस्कृति है। फिल्म इंडस्ट्री में हर धर्म के लोगों ने अपना लोह मनवाया है। ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्मों के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब ट्रेंड में रहीं ऐसी ही कुछ हिंदू एक्ट्रेसेस भी हैं जिन्होंने अलग-अलग वजहों से मुस्लिम धर्म अपना लिया इस लिस्ट में ऐसे-ऐसे नाम हैं जिन्हें जानकर आप सोच में पड़ जाएंगे।

 

फिल्म इंडस्ट्री में टैलेंट को एहमियत दी जाती है, धर्म को नहीं। कुछ ऐसी ही टैलेंटेड एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने काम और खूबसूरती से लोगों के दिलों में जगह बनाईं, लेकिन जब वे इस्लाम धर्म में आईं तो काफी चर्चा में रहीं। इन अभिनेत्रियों का नाम हिन्दू है लेकिन वह मुस्लिम धर्म अपना चुकीं हैं। ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिनका नाम सुनकर आप सोचते होंगे कि वो हिंदू हैं लेकिन असल में वे मुस्लिम धर्म को अपनाती हैं। आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें :   11 march top headlines : तमिलनाडु में एक नींबू ₹ 35 हजार में नीलाम ; महाशिवरात्रि पर मंदिर में चढ़ा था; पुजारी बोले, यह पैसा और अच्छी सेहत देगा

 

आयशा टाकिया
‘वॉन्टेड’ और ‘टारजेन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकीं आयशा टाकिया का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था. 2009 में आयशा ने अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी के साथ निकाह किया जिसके पहले उन्होंने इस्लाम अपना लिया था।

 

शर्मिला टैगोर
सैफ अली खान की मां और बीते दौर की पॉपुलर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का जन्म भी हिंदू परिवार में हुआ था. पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान से निकाह से पहले शर्मिला टैगोर ने इस्लाम कबूल कर लिया था।

 

अमृता सिंह
80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आने वाली अमृता सिंह का ताल्लुक भी हिंदू परिवार से है. 1991 में सैफ अली खान के साथ निकाह से पहले उन्होंने भी इस्लाम धर्म अपना लिया था।

 

हेमा मालिनी
‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से 1980 में शादी की थी. उस दौरान उन्हें इस्लाम अपनाना पड़ा था. इसके पीछे की वजह ये थी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और हिंदू धर्म में एक शादी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकते इस वजह से धर्मेंद्र को भी इस्लाम अपनाना पड़ा था और फिर उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की।

ये भी पढ़ें :   Today top headlines : सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए इस खिलाड़ी को भी मिला निमंत्रण

 

ममता कुलकर्णी
90’S की मशहूर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी हिंदू परिवार में जन्मीं हैं. प्यार के कारण उन्होंने भी मुस्लिम धर्म अपनाया और फिर निकाह किया. हालांकि आज ये गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं और इनकी कोई खबर नहीं है।

 

Share This Article