Cotton MSP news : केंद्र का ऐलान- कपास और जूट के दाम MSP से नीचे आए, तो सरकार खरीदेगी किसानों की फसल

Parvesh Mailk
1 Min Read
केंद्र का ऐलान कपास और जूट के दाम MSP से नीचे आए तो सरकार खरीदेगी किसानों की फसल

Cotton MSP news : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है यदि जूट और कपास के बाजार दाम न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से नीचे आते हैं, तो सरकार किसानों से उनकी फसल खरीदने को तैयार है।

केंद्रीय कपड़ा, उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग तथा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री ने बुधवार को कहा कि केंद्र जूट और कपास (Cotton MSP news ) के उत्पादन को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है और विदेशी निर्यात के लिए कृषि के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए गुणवत्ता वाले बीज और उर्वरक उपलब्ध कराने को तैयार है।

मंत्री ने यहां कपड़ा क्षेत्र के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की और उनसे ‘वोकल फॉर लोकल’ पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि हमारे उत्पादों को विश्व मंच पर पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्पष्ट आह्वान है।

मंत्री ने आगे कहा कि देश में कपड़ा (Cotton MSP news ) उत्पादन बढ़ने से आय बढ़ेगी, रोजगार के अवसर खुलेंगे और यह देश को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

ये भी पढ़ें :   7 March horoscope : विवाहित आज पार्टनर की उपलब्धि से रहेंगे खुश, इस राशि वाले छात्रों को मिलेगी खुशी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।