Ambala train budget :अंबाला मंडल में चलने वाली ट्रेन होगी चकाचक, बजट में 2861 करोड़ मिले

Parvesh Mailk
2 Min Read
अंबाला मंडल में चलने वाली ट्रेन होगी चकाचक बजट में 2861 करोड़ मिले

Ambala train budget : केंद्र सरकार की तरफ से जारी बजट में हरियाणा से चलने वाले ट्रेन चकाचक होंगी। बजट के अंदर अंबाला मंडल की कई ट्रेनों को सुधारने व उसके नए कोच लगाने के लिए 2 हजार 861 करोड़ रुपये का बजट मिला हैं। इस बजट से जहां कोच के अंदर यात्रियों के लिए सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा।

इससे यात्रियों के लिए यात्रा (Ambala train budget) करना सुगम होगा और पहले से बेहतर सुविधाएं मिलेगी। बजट में हरियाणा के लिए 2 हजार 861 करोड़, पंजाब के लिए 4 हजार 933 करोड़ और हिमाचल के लिए भी 2 हजार 617 करोड़ रुपए का प्रावधान है।

रेलवे के डीआरएम मनदीप सिंह भाटिया ने बताया कि रेलवे में लगातार सुधार किया जा रहा हैं। जहां पर करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इन प्रोजेक्ट में जहां स्टेशनों को दोबारा से बनाया जा रहा हैं, वहीं रेलवे ट्रैक का जाल भी बिछाया जा रहा है। सरकार ने दो लाख 52 हजार करोड़ रुपए रेलवे का बजट रखा है, जो पिछले साल 2 लाख 40 हजार करोड़ था। वित्त मंत्री ने 40 हजार सामान्य रेल कोच वंदे भारत जैसे कोच में बदलने का एजेंडा भी रखा है।

ये भी पढ़ें :   Haryana New City : हरियाणा में बसेगा नया शहर, सड़क, रेल व हवाई जहाज से होगा सीधा जुड़वा, सिंगापुर की कंपनी तैयार कर रही प्लान

रेल मंत्री ने अधिकारियों संग की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग

इस सिलसिले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरियाणा, पंजाब व हिमाचल समेत 8 राज्यों में रेलवे अधिकारियों से जुड़े, जिन्होंने बजट में रेलवे से जुड़ी जानकारी साझा की। इस कॉन्फ्रेंस में अंबाला डिवीजन  (Ambala train budget) से डीआरएम मनदीप सिंह भाटिया व सीनियर डीसीएम नवीन समेत अन्य अधिकारी जुड़े।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।