Chandigarh police : चंडीगढ़ पुलिस में IT विभाग में निकली भर्ती, युवाओं के लिए आवेदन करने का शानदार मौका

Clin Bold News
2 Min Read
InShot 20240124 212504685

Chandigarh Police Recruitment 2024:
चंडीगढ़ पुलिस में भर्ती का इंतज़ार कर रहे युवको के लिए खुशी की बात है। पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल (कार्यकारी) (आईटी) पदों पर भर्ती निकाली है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 23 जनवरी 204 से शुरू हो चुकी है।

 

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 फरवरी 2024 तक है।

खाली पदों का विवरण
चंडीगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से जारी जानकारी के लिए साइबर सिक्योरिटी, डाटा माइनिंग, नेटवर्क मैनेजमेंट, डाटा एनालिटिक्स, वायरलेस एंड टेलीकम्यूनिकेशंस, वेबसाइट ऐडमिनिस्ट्रेशन, वेबसाइट ऐडमिनिस्ट्रेशन, कंप्यूटर / डिजिटल फोरेंसिक एनालिसिस, डाटाबेस ऐडमिनिस्ट्रेशन, आइटी सपोर्ट, साइबर क्राइम, सिस्टम ऐमिनिस्ट्रेशन, प्रोग्रामिंग / कोडिंग, ओएसआइएनटी एनालिसिस के लिए कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव – आइटी) कुल 144 पदों पर भर्ती की जानी है।

कैटेगरी वाइज रिक्तियां
चंडीगढ़ पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल (कार्यकारी) (आईटी) के कुल 144 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। कैटेगरीवाइज रिक्तियों की संख्या यहां देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें :   Vacancies : BSF ने सब इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल सहित 1526 पदों पर निकाली भर्ती, 92 हजार से ज्यादा सैलरी, फीस 100 रुपए

सामान्य: 65 पद

एससी: 27 पद

ओबीसी: 39 पद

ईडब्ल्यूएस: 13 पद

आवेदन शुल्क
चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और एससी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

 

Chandigarh Police आयु सीमा
चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

 

Share This Article