CRSU game update : नार्थ वेस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट सीआरएसयू का सूरज चमका

Parvesh Mailk
6 Min Read
नार्थ वेस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट सीआरएसयू का सूरज चमका

CRSU game update : झुंझुनू की श्री जेजेटी युनिवर्सिटी कैंपस में चल रहे नार्थ वेस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में चौधरी रणबीर सिंह युनिवर्सिटी जीन्द (CRSU game update ) ने गुरू गोबिंद सिंह इन्द्रप्रस्थ युनिवर्सिटी दिल्ली को 44 रन से मात दे दी। दिल्ली की टीम से गेंदबाज प्रतीक ने हैट्रिक समेत चार विकेट झटके, लेकिन जीन्द युनिवर्सिटी के शतकवीर सूरज की चमक के आगे सब फीका पडा।

वहीं दिल्ली युनिवर्सिटी ने एसकेडी युनिवर्सिटी हनुमानगढ को 10 विकेट से रौंद दिया और दिल्ली युनिवर्सिटी वीरवार को प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया युनिवर्सिटी के साथ भिडेगी।

टूर्नामेंट के आयोजन सचिव व श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनूं के खेल निदेशक डाॅ अरूण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चौधरी रणबीर सिंह युनिवर्सिटी जीन्द ने गुरू गोबिंद सिंह इन्द्रप्रस्थ युनिवर्सिटी दिल्ली को (CRSU game update ) हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जीन्द ने अपने सलामी बल्लेबाज सूरज की शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन का विशाल स्कोर खडा किया।

सूरज ने महज 55 गेंदों पर 14 छक्के और 6 चैकों की मदद 124 रन की शानदार पारी खेली। दिल्ली के गेंदबाज प्रतीक ने हैट्रिक लेते हुए 3 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके। बडे लक्ष्य का पीछा करते हुए जीजीएसआईपी युनिवर्सिटी दिल्ली की (CRSU game update ) टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाई और 44 रन से मैच हार गई। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए सीआरएसयू जीन्द अगला मुकाबला लार्ड्स युनिवर्सिटी अलवर के साथ खेलेगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : बिना गारंटी के लोन दे रही हरियाणा सरकार, ये रहेगी प्रक्रिया

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली युनिवर्सिटी के खिलाफ टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्री कौशल दास युनिवर्सिटी हनुमानगढ की टीम 19.2 ओवर में महज 71 रन पर सिमट गई। दिल्ली युनिवर्सिटी की ओर से यशवीर बल्हारा ने 3 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने बिना कोई विकेट खोए महज 4.5 ओवर में 75 रन बनाकर 10 विकेट से जीत हासिल की।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज यश डबास ने 41 रन और आदित्य ने 25 रन बनाए। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली युनिवर्सिटी का मुकाबला जेआरएनवी युनिवर्सिटी उदयपुर को 7 विकेट से हराने वाली जामिया मिलिया इस्लामिया दिल्ली के साथ होगा।

प्री क्वार्टर फाइनल में एमडीएसयू अजमेर और बीएनयू उदयपुर में होगा मुकाबला

महाराजा दयानंद सरस्वती युनिवर्सिटी अजमेर ने लगातार तीसरा मुकाबला जीतते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका मुकाबला भोपाल नोबल्स युनिवर्सिटी उदयपुर के साथ होगा। एमडीएसयू अजमेर ने संगम युनिवर्सिटी के खिलाफ पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 129 रन बनाए, जबकि संगम युनिवर्सिटी भीलवाडा की टीम 6 विकेट पर 96 रन ही बना सकी और मैच 33 रन से हार गई। वहीं दूसरी ओर बीएनयू उदयपुर ने गुरूग्राम युनिवर्सिटी के साथ हुए मुकाबले में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए, जिसका पीछा करने उतरी गुरूग्राम युनिवर्सिटी की टीम 9 विकेट खोकर 119 रन ही बना सकी और 40 रन से मैच हार गई।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : हरियाणा के इस एक्सप्रेस वे अगले साल तक फर्राटा भरेंगे वाहन

एमजीएसयू बीकानेर और जीजेयू हिसार भिडेंगे प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए

महाराजा गंगा सिंह युनिवर्सिटी बीकानेर ने गीता युनिवर्सिटी पानीपत को 59 रन से हराया। पहले खेलते हुए एमजीएसयू बीकानेर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन का स्कोर बनाया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए गीता युनिवर्सिटी (CRSU game update ) पानीपत की टीम 18.2 ओवर में 96 रन पर ढेर हो गई और 59 रन से मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए एमजीएसयू बीकानेर का मुकाबला अब गुरू जंभेश्वर युनिवर्सिटी ऑफ सांइस एंड टेक्नालाॅजी हिसार के साथ होगा, जिसने जामिया हमदर्द युनिवर्सिटी दिल्ली को 11 रन से हराया।

जीत की हैट्रिक के साथ सीडीएलयू सिरसा पहुंची प्री क्वार्टर फाइनल में

चौधरी देवीलाल युनिवर्सिटी सिरसा ने लगातार तीसरी जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में (CRSU game update )जगह बना ली है। जेईसीआरसी युनिवर्सिटी जयपुर के साथ हुए मुकाबले में सीडीएलयू सिरसा ने 39 रन से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीडीएलयू ने 3 विकेट खोकर 147 रन बनाए, जिसके जवाब में जेईसीआरसी जयपुर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 108 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें :   International health insurance : विदेश में करते हैं सफर तो ग्लोबल हेल्थ इंश्योरेंस लेना क्यों है जरूरी

प्री क्वार्टर फाइनल में सीडीएलयू सिरसा का मुकाबला अलफला युनिवर्सिटी फरीदाबाद के साथ होगा। जिसने जेआरआर संस्कृत युनिवर्सिटी जयपुर को 63 रन से हराया। वहीं गोबिंद गुरू ट्राइबल युनिवर्सिटी बांसवाडा प्री क्वार्टर मुकाबला युनिवर्सिटी ऑफ कोटा के साथ खेलेगी। युनिवर्सिटी ऑफ कोटा ने मोहनलाल सुखादिया युनिवर्सिटी उदयपुर को 9 विकेट से हराया है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।