Haryana Electricity Bill : बिजली निगम ने चौंकाया, गरीब किसान को भेजा 77 लाख का बिल

Parvesh Mailk
2 Min Read
Electricity Corporation surprised, sent bill of Rs 77 lakh to poor farmer

Haryana Electricity Bill : बिजली निगम ने एक गरीब किसान के पास कई लाखों रुपये का बिल भेजकर किसान के साथ सबकों चौंका दियां। बता दें कि, बिजली निगम द्वारा गांव मांडोला निवासी एक गरीब किसानों को 77 लाख 90 हजार रुपए का बिल भेजा गया है। किसान का इतने रुपए का बिल आने से अचंभित और बहुत परेशान हैं। इतना बड़ा बिजली बिल को लेकर पीड़ित किसान ने समाजसेवी बलवान फौजी को अपनी पीड़ा जाहिर की। बलवान फौजी ने बिजली निगम कार्यालय में जाकर अधिकारियों से मुलाकात कर बिल को ठीक करने की डिमांड की हैं।

जानें बिजली बिल का पूरा मामला ?

पाठकों को बता दें कि, गांव मांडोला निवासी किसान बाबूलाल के मकान में दो कमरे हैं। मकान में एक फ्रिज, कूलर व चार बल्ब जलते हैं, लेकिन बिजली निगम की ओर से किसान को 77 लाख 90 हजार 887 रुपए का बिल भेजा गया है। इसके अतिरिक्त बलाना निवासी फौजी पुष्पेंद्र को 6 हजार रुपए बिल भेजा गया हैं।

ये भी पढ़ें :   Farmer Protest Toll free : हरियाणा में किसान इस जगह लगाएंगे पक्का मोर्चा, नेशनल हाईवे का ये टोल करवाया फ्री

किसान बाबूलाल ने बताया कि, जब निगम की ओर से उनके घर पर बिल (Haryana Electricity Bill) आया तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। निगम कार्यालय के कई बार चक्कर काटे गए, मगर कोई हल नहीं निकला। बलवान फौजी ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि, यदि पीड़ित किसान का बिल ठीक नहीं किया तो निगम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *