Haryana Acb raids : एक्सईन से लाइसेंस पास करवाने के नाम पर 6500 रूपये की रिश्वत लेते कर्मचारी पकड़ा

Parvesh Mailk
2 Min Read
एक्सईन से लाइसेंस पास करवाने के नाम पर 6500 रूपये की रिश्वत लेते कर्मचारी पकड़ा

Haryana Acb raids : हरियाणा सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। प्रदेश में प्रतिदिन किसी न किसी कर्मचारी को रिश्वत लेते पकड़ा जा रहा हैं। इसी कड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो (Haryana Acb raids) की गुरुग्राम टीम ने सोहना उपमंडल में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय में कार्यरत हेल्पर को 6500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपी हेल्पर से पूछताछ कर रही है। साथ ही आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया जाएगा।

 

नया लाइसेंस पास करवाने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

जानकारी देते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि एसीबी की टीम ने सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी हेल्पर नवीन कुमार द्वारा विभाग के एक्सईएन से ठेकेदार को नया लाइसेंस पास करवाने के बदले में रिश्वत की मांग की थी।

प्राप्त शिकायत के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई और तथ्यों की जांच पड़ताल करने के बाद आरोपी को 6500 रुपए (Haryana Acb raids) की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   America crime news: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, यूनिवर्सिटी में मिली लाश

 

मामले में सबूत जुटाते हुए की जा रही जांच

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के एंटी करप्शन ब्यूरो (Haryana Acb raids) पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।