Youtuber Bobi kataria Arest News : मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया गिरफ्तार, कबूतरबाजी के मामले में दर्ज हुई थी एफआईआर

Parvesh Mailk
5 Min Read
Famous YouTuber Bobby Kataria arrested, FIR registered in pigeon breeding case

Youtuber Bobi kataria Arest News : आज मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बॉबी कटारिया के खिलाफ कबूतरबाजी के मामले में गुरुग्राम के बजघेड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया था। कबूतरबाजी मामले में ही पुलिस ने बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कटारिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 के तहत केस दर्ज किया है। कटारिया गुरुग्राम जिले के बसई गांव का रहने वाला है।

 

बॉबी पर ये है आरोप

गुरुग्राम पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, नौकरी के नाम पर विदेश भेजकर बंधक बना साइबर ठगी कराने के मामले में पुलिस ने यूट्यूबर बॉबी कटारिया (Youtuber Bobi kataria Arest News) को गिरफ्तार किया है। कटारिया पर यूपी मूल के दो युवकों से लाखों रुपए लेकर उन्हें वैन्टाईन भेजकर बंधक बना चाईनीज कम्पनी में ले जाने का आरोप है। वहां उनके साथ मारपीट करके, पासपोर्ट छीन लिए गए और उन्हें अमेरिकन लोगों के साथ साईबर फ्रॉड करने को मजबूर किया गया। जैसे-तैसे युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले और इंडियन एंबेसी पहुंच वापिस इंंडिया आए। पीडि़त युवकों का आरोप है कि, जिस कम्पनी में उन्हें बंधक बनाया गया, वहां करीब 150 भारतीय इसी प्रकार मानव तस्करी करके लाये गये थे। जिनमें महिलाए भी शामिल हैं, जिनको बॉबी कटारिया जैसे दलालों ने नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी करके भेजा हुआ है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ें :   Indian Cricket Star Player retirement : भारतीय फैंस को लगा एक और झटका, कोहली के बाद इस दिग्गज क्रिकेटर ने T20 क्रिकेट से कहा अलविदा

 

जाने पूरा मामला

बजघेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में यूपी के फतेहपुर निवासी अरुण कुमार व हापुड़ निवासी मनीष तोमर ने बताया कि वे बेरोजगार थे। वे इंस्टाग्राम पर अपने-अपने लेवल पर यूट्यूबर बॉबी कटारिया के टच में थे। बॉबी के यूट्यूब चैनल एमबीके का साथ में उन्होंने विदेश में नौकरी दिलाने का विज्ञापन देखा। जिसके बाद उन्होंने बॉबी कटारिया से उसके मोबाइल पर कॉल किया और व्हाट्सएप्प पर सम्पर्क किया। बॉबी (Youtuber Bobi kataria Arest News) ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर अपने सेक्टर-109 स्थित ऑफिस बुलाया। कान्सेंट वन मॉल मे आप वहां पहुंचकर मुझसे मिल सकते है। बोबी कटारिया को हमने सोशल मिडिया पर कई बार देखा था। जिस पर अरुण कुमार 1 फरवरी 2024 को बॉबी कटारिया से उसके आफिस में मिला। उसने दो हजार रुपए में अपना रजिस्टे्रशन कराया।

इसके बाद बॉबी कटारिया (Youtuber Bobi kataria Arest News) के कहने पर 13 फरवरी को उसके आफिस के खाता एमबीके ग्लोबल वीजा प्राईवेट लिमिटेड में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद बॉबी कटारिया के कहने पर 14 मार्च को अंकित शौकीन नामक व्यक्ति के खाता में एक लाख और ट्रांसफर किए। बॉबी कटारिया ने शौकीन के व्हाटसएप्प से वैन्टाईन (एलएओएस) की टिकट भिजवायी। जिसके बाद वह 28 मार्च को बॉबी कटारिया के कहने के अनुसार एयरपोर्ट पर 50 हजार रुपए यूएसडी में बदलवाकर वैन्टाईन की फ्लाईट में बैठ गया।

ये भी पढ़ें :    Jind news : जींद में 27 साल से सर्व सम्मति से प्रधान चुनने वाली जाट धर्मार्थ सभा की पहली बार प्रशासक के हाथों में कमान

 

पहले युवकों की मानवतस्करी की फिर उनके साथ मारपीट की

उन्होंने आगे कहा कि, इसी प्रकार उसके दोस्त मनीष तोमर से भी लाखों रुपए सिंगापुर भेजने के नाम पर लिए गए, लेकिन उसे भी वैन्टाईन की फ्लाईट में बैठा दिया गया। जब दोनों वैन्टाईन के एयरपोर्ट पर उतरे तो वहां उन्हेें अभी नामक युवक मिला। जिसने खुद को बॉबी कटारिया का दोस्त व पाकिस्तानी एजेंट बताया। उसने उन्हें वैन्टाइन के होटल माइकन सन में छोड़ दिया। दूसरे दिन अभी ने उन्हें नावतुई ट्रेन की टिकट कराकर ट्रेन में बैठा दिया। नावतुई स्टेशन से अभी ने टैक्सी द्वारा उन्हें गोल्डन ट्रैंगल छुङ़वा दिया। जहां पर उन्हें अंकित शौकीन व नितीश शर्मा उर्फ रॉकी नामक युवक मिले। जो उन्हें बेनामी चाईनीज कम्पनी में ले गये। वहां पर दोनों दोस्तों के साथ जमकर मारपीहट की गई और उनके पासपोर्ट छीन लिए गए।

वहीं उन्हें अमेरिकन लोगों के साथ साईबर फ्रॉड करने को मजबूर किया गया। दोनों को धमकी दी गई कि गई कि यदि उनके अनुसार काम नहीं किया गया तो इंडिया नहीं पहुंच सकोगे, उन्हें यहीं मार दिया जाएगा। उस कंपनी में करीब 150 भारतीय इसी प्रकार मानव तस्करी करके लाये गये थे। जिनमें महिलाए भी शामिल हैं, जिनको बॉबी कटारिया (Youtuber Bobi kataria Arest News) जैसे दलालों ने नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी करके भेजा हुआ है। जैसे-तैसे युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले और इंडियन एंबेसी पहुंच वापिस इंंडिया आए और बजघेड़ा थाना पुलिस में शिकायत दी। मामले में सेक्टर-10 क्राइम ब्रांच ने आरोपी बॉबी कटारिया को गिरफ्तार कर लिया और कार्रवाई शुरु कर दी।

ये भी पढ़ें :   Haryana News : हरियाणा में 4 हजार से अधिक गांवों के किसानों को राहत, सरकार ने समाप्त कर दिया ये बड़ा कानून
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।