tubewell Connection load increase : ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड बढ़वा सकेंगे किसान, कैसे होगा ये काम ! आए जानें

Parvesh Mailk
2 Min Read
Farmers will be able to increase the load of tube well connection, how will this work be done? come and learn

tubewell Connection load increase : हरियाणा में किसान ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड बढ़ा या बढ़वा सकतें हैं। क्योंकि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने किसानों के लिए वालंटरी डिस्क्लोजर योजना (वीडीएस) की घोषणा की है। इसमें कृषि उपभोक्ता के कृषि पंपिंग आपूर्ति के अनााधिक्रत भार की घोषणा करने के लिए बेहद ही आसान प्रोसेस रखा गया है।

 

ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड को बढ़ाने के लिए देने होंगे इतने पैसे

पाठकों को बता दें कि, किसान को वीडीएस योजना 2024 के तहत आवेदन करने से पहले अपनी सभी बकाया बिल राशि का भुगतान करना होगा। अतिरिक्त कनेक्टेड लोड (tubewell Connection load increase) के लिए 100 रुपये प्रति किलोवाट की दर से अतिरिक्त एसीडी जमा कराई जाएगी। यह योजना 1 से 15 जुलाई तक वैध रहेगी।अंबाला सर्कल बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता वीके गोयल ने बताया कि किसान ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड 100 रुपये प्रति किलोवाट सिक्योरिटी राशि जमा करवाकर बढ़वा सकते हैं। सरकार की ओर से किसानों के लिए योजना की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें :   Jind news water samples : पानी के 1359 में से 469 सैंपल फेल, पेयजल में मिल रहा बैक्टीरिया, सप्लाई के पानी में नहीं मिल रहा हाईपो क्लोराइड

 

किसान करें ऐसे आवेदन

  • किसान को लोड बढ़वाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है।
  • इस दौरान किसान को 100 रुपये प्रति किलोवाट के हिसाब से राशि जमा करवानी हैं।
  • इसके बाद बिजली निगम खुद ही लोड बढ़ाने की कार्यवाही करेगा।
  • इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक का बिजली बिल भी स्पष्ट होना आवश्यक है।
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *