Hansi Woman Sarpanch Suspend : हरियाणा के इस गांव की महिला सरपंच सस्पेंड, ये है कारण

Parvesh Mailk
2 Min Read
Female Sarpanch of this village of Haryana suspended, this is the reason
Hansi Woman Sarpanch Suspend : हांसी खंड के गांव जमावड़ी की सरपंच सुदेश देवी को एक गलत निर्णय के कारण उन्हें सरकारी पंचायती विभाग के द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। पाठकों बता दें कि, इस मामले को लेकर एक माह तक जांच के आदेश दिए गए हैं और जल्द ही रिपोर्ट भिजवाने के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों में आरोपी सरपंच सुदेश देवी को गांव में पंचायत से संबधित दस्तावेज रिकार्ड बहुमत वाले पंच के पास सौंपनी होगी।

किस कारण सुदेश देवी को निलंबित किया गया ?

दरअसल, गांव की निजी भूमि में छोड़े गए रास्ते पर चबूतरे, सीढ़ी व रैंप को जेसीबी मशीन से तुड़वाने के आरोप में सुदेश देवी को निलंबित (Hansi Woman Sarpanch Suspend) कर दिया गया है। उन पर आरोप लगाया गया था कि, उन्होंने शिकायतकर्ताओं को बगैर निजी रूप से सुने, बगैर पर्याप्त अवसर दिए तथा राजस्व रिकॉर्ड को नजरअंदाज करके यह अवैध कार्रवाई की थी।
वहीं सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि, उप मंडल अधिकारी (ना.) हांसी को मामले की जांच एक माह के अंदर कर जांच रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं। निलंबित सरपंच सुदेश देवी को निर्देश दिए गए हैं कि उनके पास जो भी पंचायत संबंधी चल-अचल संपत्ति रिकॉर्ड है, वह बहुमत रखने वाले पंच को सौंपने होंगे।
ये भी पढ़ें :   Jind imprisonment : जींद में भतीजी से दुष्कर्म करने के दोषी को 10 साल कैद, 11 हजार जुर्माना
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *