Indian Singer Murder Story : अमर सिंह चमकीला से सिद्धू मूसेवाला तक, ईन भारतीय 6 गायकों की हुई हत्या

Parvesh Mailk
4 Min Read
From Amar Singh Chamkila to Sidhu Moosewala, these 6 Indian singers were murdered.

Indian Singer Murder Story : पिछले कुछ वर्षों से जनता के बीच में लोकप्रिय गायकों की हत्या बदले भावना की से या फिर आंतकगतिविधियों के कारण माना जा रहा है। इसमें लोकप्रिय पंजाबी सिंगर के साथ-साथ हिंदी गायकों की हत्या भी हुई जो जनता के बीच में जाकर ताल-ताल से मिलाकर अपनी प्रस्तुति देते थे। इसलिए वे अपने जनसमर्थकों में गायकी को लेकर बहुत मशहूर थे। आए जानें उन 6 गायकों की हत्या बेरहमी से की है।

 

अमर सिंह चमकीला और अमरजोत कौर की हत्या के बारें में जानें
सन् 1980 के दशक में अमर सिंह चमकीला पंजाबी इंडस्ट्री (Indian Singer Murder Story) का बड़ा नाम थे। बता दें कि, 80 के दशक में हर नौजवान की जुबां पर चमकीला के गाने थिरकते थे। चमकीला की हत्या महज 27 साल की उम्र मे गोली मारकर कर दी गई थी। पाठकों को बता दें की,अमर सिंह चमकीला अपनी पत्नी अमरजोत कौर के साथ स्टेज पर प्रस्तुति देते थे। साल 1988 में एक कार्यक्रम के बाद अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत लौट रहे थे, तब दो तीन नकाबपोश ने उन पर गोलियों की फौछार कर दी गई थी। इस दौरान दोनों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें :   Today History : आज का इतिहास, जानें आज किन महान विभूतियों ने लिया जन्म, किसका हुआ निधन
Caste and cinema: The long shadow of Amar Singh Chamkila
Caste and cinema: The long shadow of Amar Singh Chamkila

 

धार्मिक गीतों के मशहूर गायक गुलशन कुमार की हत्या के बारे में
गायक गुलशन कुमार का नाम बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों में शामिल किया जाता है। गुलशन कुमार बॉलीवुड गीतों के साथ-साथ धार्मिंक गानों और भजनों में अपनी सुरीली आवाज देते थे। साल 1997 में गुलशन कुमार को मुंबई के एक मंदिर के बाहर 16 गोलियां मारी गईं जिसके बाद गायक (Indian Singer Murder Story) की मौत हो गई थी।

 Gulshan Kumar stormed the music industry but lost his life in the process
Gulshan Kumar stormed the music industry but lost his life in the process

 

धार्मिक गीत और भजन गाने वाले मशहूर गायक अजय पाठक की हत्या के बारे में
धार्मिक गीतों और भजन कीर्तनों में सुरीली आवाज देने वाले अजय पाठक, अपने चाहने वालों में बहुत मशहूर थे। साल 2019 में यूपी (उत्तर प्रदेश) के शामली में अंतरराष्ट्रीय भजन गायक व उनकी पत्नी और बेटी की घऱ में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

Ajay Pathak is best singer of religion song
Ajay Pathak is best singer of religion song

 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में
कल ही यानी 29 मई को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की दूसरी डेट एनिवर्सरी थी। आज से ठीक दो साल पहले सिद्धू मूसेवाला की 6 हमलावरों ने गोलियां से भूनकर उनकी हत्या कर दी थी। बता दें, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई पहले से ही जेल में कैद हैं और आरोप है कि उसने जेल में बंद रहते हुए ही पंजाबी गायक की हत्या की साजिश रची थी।

ये भी पढ़ें :   Amar singh chamkila ; इम्तियाज़ की फिल्म में दिलजीत ने अमर सिंह चमकीला का निभाया किरदार, अमर सिंह चमकीला की कहानी दिल दहला देने वाली, कातिल आज तक नहीं पकड़े जा सके
Sidhu Moose Wala's voice used for AI songs two year after his death
Sidhu Moose Wala’s voice used for AI songs two year after his death

 

हरियाणवी गायिका संगीता की हत्या के बारे में
हरियाणा के लोकगीत प्रोग्रामों में हिस्सा लेने वाली लोकप्रिय गायिका संगीता की साल 2022 में हत्या कर दी गई थी। संगीता की हत्या (Indian Singer Murder Story) का आरोप उनके दोस्त अनिल और रवि पर लगाया गया था। कथित तौर पर संगीता को 10 नींद की गोली देकर उनका गला रेतकर हत्या की गई थी।

Haryanvi Singer Sangeeta Singh Choudhary
Haryanvi Singer Sangeeta Singh Choudhary

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।