Haryanvi Dance : हरियाणवी गाने पर झूमी यूपी की लड़कियां, हर किसी ने तारीफ ता समां बांधा

Parvesh Mailk
2 Min Read
हरियाणवी गाने पर झूमी यूपी की लड़कियां हर किसी ने तारीफ ता समां बांधा

Haryanvi Dance : रागिनी प्रतियोगिता में, हमने अब तक या तो एक नर्तकी (Haryanvi Dance) को नृत्य करते देखा है, या दो की जुगलबंदी देखी है। लेकिन कल्पना कीजिए कि माहौल कैसा होगा जब चार या चार अभिनेत्रियां एक साथ मंच पर धूम मचाने के लिए आएंगी। शनिवार, 2 मार्च, 2024 को ‘सपना एंटरटेनमेंट’ ने एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया है,

जिसमें कशिश चौधरी, पायल चौधरी, छाया चौधरी और शगुन चौधरी एक ही गाने पर एक साथ एक ही मंच पर डांस कर रहे हैं।

 

यह वीडियो खैरा, मथुरा, उत्तर प्रदेश में आयोजित रागिनी कार्यक्रम का है। चारों अभिनेत्रियाँ लोकप्रिय हरियाणवी गीत ‘नलका’ पर प्रस्तुति देंगी। गाने के बोल भी काफी आकर्षक हैं। गीतकार अमीन बरोदी ने लिखा, “माने लगड़ी से प्यास, मेरा कर दिया नाश, पानी पिया दे ने गोरी, मत कहते तू आस। दिए गए आदेश को पूरा न करें…इस गाने को रुचिका जांगिड़ और वीनू गौर ने गाया है।

ये भी पढ़ें :    pm kisan samman nidhi : करोड़ों किसानों के खातों में इस तारिख को आएगी पीएम किसान सम्मान निधि की राशि

वीडियो में हम कशिश, पायल, छाया और शगुन को चमकीले गुलाबी, हल्के गुलाबी, पीले और काले रंग के सलवार कुर्ते में देख सकते हैं। जैसे ही ये चारों अभिनेत्रियाँ कार्यक्रम में नाचना शुरू करती हैं, दर्शक उन्हें देखकर नाचना  (Haryanvi Dance) शुरू कर देते हैं। कुछ दर्शक मोबाइल से वीडियो बना रहे हैं, जबकि कुछ अपनी जगह पर खड़े होकर नाच रहे हैं।

जाहिर है, चार सर्वश्रेष्ठ नर्तकियों का ऐसा दृश्य शायद ही कभी रागिनी कार्यक्रमों में देखा जाता है। आपको रागिनी की यह शैली कैसे पसंद आई, और हसीना के चार में से किस नृत्य ने आपका दिल जीत लिया, हमें टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।