Haryana Housing Scheme News : खुशखबरीः बीपीएल परिवारों के लिए आवास योजना के लिए आवेदन इस दिन से होंगे शुरू

Parvesh Mailk
2 Min Read
Good news: Applications for housing scheme for BPL families will start from this day.

Haryana Housing Scheme News : हरियाणा सरकार ने बीपीएल परिवारों के लिए एक खुशखबरी दी है। ऑनलाईन पोर्टल पर बीपीएल ग्रामीण आवास योजना का नोटिफिकेशन जारी हो गया हैं। 4 जून को आचार संहिता खत्म होने के बाद बीपीएल परिवारों के लिए आवास योजना के आवेदन प्रवेश किये जाएंगे। पाठको कोे बता दें कि, दोबारा से विधानसभा चुनावों के लिए 15 सितंबर को फिर से आचार सहिंता लागू होगी। इसलिए अब 95 दिन आचार संहिता खुली रहेगी तो जून में बीपीएल ग्रामीण आवास योजना के फार्म भरे जाएंगे।

 

बीपीएल कार्ड में क्या होना आवश्यक है?

यदि किसी के पास बीपीएल कार्ड है वो ही फार्म को अप्लाई कर सकता हैं और जिसकी इनकम अधिक हैं वो अपनी अपील लगवा सकता हैं। आपकी इनकम कम अधिक ना हो तो उसके लिए आप इनकम सर्टिफिकेट बनवा लो और फैमिली आईडी अपडेट करवा लो। तभी आप इस आवास योजना (Haryana Housing Scheme News) का फायदा उठा सकते हो। इसलिए आज से बीपीएल कार्ड में कानूनी रुप से कुछ कमी है, उसे जल्द ही पूरा करें।

ये भी पढ़ें :   agricultural plan : हरियाणा सरकार ने सात जिलों के किसानों दी बड़ी राहत, 31 करोड़ रुपये की राशि जल्द खातों में आएगी

बीपीएल योजना के लिए आवश्यक दास्तावेज

  • हरियाणा डोमिशियल।
  • फैमिली आईडी में इनकम वेरिफाई होना चाहिए।
  • फैमली आईड़ी मे बैंक जुड़ा होना चाहिए।
  • फैमली आईडी वाला मोबाईल नंबर होना चाहिए।
  • वोटर आईडी होना चाहिए।
  • बैंक की पासबुक
  • इनकम सर्टिफिकेट
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।