Haryana Guest Teachers : खुशखबरीः गेस्ट टीचर्स का होम डिस्ट्रिक में होगा ट्रांसफर, टीचरों की डिमांड पर मंत्री गुर्जर ने दिए आदेश

Parvesh Mailk
2 Min Read
Good news: Guest teachers will be transferred to their home district, Minister Gurjar gave orders on the demand of teachers.

Haryana Guest Teachers : हरियाणा के गेस्ट टीचरों के लिए आई खुशखबरी! हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर से शुक्रवार को सैकड़ों गेस्ट टीचर्स ने मुलाकात की। कृषि मंत्री गुर्जर से शिक्षकों ने अपील की, उन्हें अपने गृह जिलों में वापस लाया जाए। इसके बाद कृषि मंत्री गुर्जर ने शिक्षा विभाग के निदेशक से बात की और गेस्ट टीचरों को उनके गृह जिलों में भेजने के आदेश दिए।

कृषि मंत्री ने बताया कि, गेस्ट टीचर पिछले काफी समय से सर प्लस होने के कारण अन्य जिलों में भेज दिए गए थे। अब पिछले दिनों भारी संख्या में टीचर (Haryana Guest Teachers ) अन्य जिलों में चले गए हैं। इसी के चलते यमुनानगर सहित अन्य जिलों में काफी पद खाली हो गए हैं। अब इन्हीं पदों पर गेस्ट टीचर की भर्ती की जाएगी। इसके लिए उन्होंने शिक्षा विभाग के निदेशक को निर्देश दिए हैं।

 

गेस्ट टीचरों नें कृषि मंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें :   CTET Exam : सीटेट की परीक्षा में सवालों ने छुड़ाए अभ्यार्थियों के पसीने, 135 शहरों में बने परीक्षा केंद्र

पाठकों को बता दें कि, गेस्ट टीचरों ने भी कृषि मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें आशा है कि, जून महीने में उनके तबादले वापस गृह जिलों में हो जाएंगे। गेस्ट टीचर (Haryana Guest Teachers ) ने अपील कि, उन्हें पिछले 3 महीने से सर प्लस होने के कारण वेतन नहीं दिया गया। जिसके चलते वह आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान हैं।

 

गुर्जर नें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर किया पलटवार

इस दौरान कृषि मंत्री ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान द्वारा बीजेपी पन्ना प्रमुखों को कागजी बताए जाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, कांग्रेस परिवारवादी पार्टी है। उनके ना जिला अध्यक्ष हैं ना मंडल अध्यक्ष हैं, सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष हैं। कांग्रेस  संगठन में विश्वास ही नहीं रखती है।

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।