Good news : अप्रैल में शुरू होगा हिसार का एयरपोर्ट, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया- इन शहरों के लिए भरेंगी फ्लाइट उड़ान

Clin Bold News
2 Min Read
IMG 20240109 144618

जानिए पूरी डिटेल

Good news : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से इसी साल अप्रैल में देश के विभिन्न खास शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। इस संबंध में आज एलिनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ विस्तार से बातचीत हुई है। जल्द ही इस कंपनी के साथ एमओयू किया जाएगा।

डिप्टी सीएम जिनके पास सिविल एविएशन विभाग का प्रभार भी है, ने सोमवार को चंडीगढ़ में सिविल एविएशन एवं एलिनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में यह एयर कनेक्टिविटी ” स्टेट वीजीएफ के कांसेप्ट पर होगी ताकि यात्रियों को ज्यादा किराया न देना पड़े। उन्होंने बताया कि फ़िलहाल हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, जयपुर और कुल्लू के रूट पर 70 सीटर हवाई जहाजों को चलाने का विचार है।

 

ऐयर पोर्ट शुरू होने के 90 दिन बाद रूट्स की पुनः समीक्षा की जाएगी और यात्रियों की डिमांड के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अम्बाला समेत अन्य शहरों के लिए भी हिसार से हवाई जहाज़ चलाया जाएगा। डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद वहां पर डिफेन्स एवं अन्य उद्योग धंधे बढ़ जाएंगे जो कि प्रदेश में राजस्व का बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Fake Student give Exam : कैथल में दूसरे के स्थान पर बीएड की परीक्षा देते पकड़ी गई छात्रा, पुलिस कर रही पूछताछ
Share This Article