HBSE Notice : हरियाणा बोर्ड के विद्यार्थी 10 जून तक जल्दी भरें ये फॉर्म ! वरना लगेगा 500 रुपए का फाईन

Parvesh Mailk
2 Min Read
Haryana Board students should fill this form quickly by June 10! Otherwise a fine of Rs 500 will be imposed

HBSE Notice : हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) ने लगभग 20 दिन पहले 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जारी किए हैं। जो छात्र इनमें उत्तीर्ण नहीं हुए हैं उन्हें एक और अवसर दिया गया है। वे अब 10 जून तक बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। पाठकों को बता दें कि, हरियाणा शिक्षा बोर्ड (HBSE Notice) ने 12वीं का परीक्षा रिजल्ट 30 अप्रैल को और 10वीं का परीक्षा रिजल्ट 12 मई को घोषित किया था।

 

शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किया गया नोटिस

हरियाणा शिक्षा बोर्ड (HBSE Notice) द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, इन परीक्षाओं में ऐसे छात्र जिनकी सीनियर सेकेंडरी में कंपार्टमेंट आई है और जो अभ्यर्थी एक विषय की कंपार्टमेंट परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें यह अवसर दिया जाएगा। जुलाई परीक्षा और माध्यमिक मार्च के नियमित अभ्यर्थी जो मार्च 2024 की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके या जिनकी कंपार्टमेंट घोषित हुई है या जो परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, वे शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें :   Farmer protest : जींद में 7 मार्च को किया जाएगा एसपी कार्यालय का घेराव, गिरफ्तारी देंगे प्रदेश भर के हजारों किसान

आवेदन की तारीखों के बारे में

  • आंशिक और पूर्ण विषय की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं करने वाले छात्रों और माध्यमिक छात्रों को मौका मिलेगा।
  • जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे बिना किसी विलंब शुल्क के ₹900 के आवेदन शुल्क के साथ 26 मई तक आवेदन कर सकते हैं।
  • ₹100 विलंब शुल्क के साथ 27 मई से 31 मई तक आवेदन किया जा सकता है।
  • ₹300 विलंब शुल्क के साथ आवेदन तिथि 1 जून से 5 जून तक होगी।
  • वहीं, छात्र 6 जून से 10 जून तक 200 रुपये विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकते है।
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।