Haryana Government Statement Update : हरियाणा सरकार ने बेरोजगारों के लिए की बड़ी घोषणा, अब बिना दस्तावेज वेरिफिकेशन से मिलेगी सरकारी नौकरी

Parvesh Mailk
2 Min Read
Haryana government made a big announcement for the unemployed, now they will get government jobs without document verification.

Haryana Government Statement Update : हरियाणा राज्य में हरियाणा सरकार ने बेरोजगार युवाओं को बड़ा उपहार दिया है। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले लाखों बेरोजगार युवा अब हरियाणा में बिना दस्तावेज वेरिफिकेशन के सरकारी नौकरी हासिल कर सकते हैं।

हरियाणा सरकार ने 30 सिंतबर 2024 तक एचएसएससी और एचपीएस सी द्वारा किसी भी पद पर नियुक्ति के संबंध में सभी उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरफिकेशन की आवश्यकत्ता नहीं पड़ेगी। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन अब युवाओं के चरित्र, पूर्ववृत और नियुक्ति के लिए आवश्यकता सभी दस्तावेजों के पूर्व सत्यापन के बिना अंतरिम आधार पर नियुक्त किया जा सकेगा।

 

हरियाणा सरकार में कार्यरत
मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा इसके लिए लेटर जारी कर दिया गया है। मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी लेटर के मुताबिक, चरित्र, पूर्ववृत और अंत्तिम नियुक्ति के लिए आवश्यक सभी अन्य दस्तावेजों का सत्यापन 3 माह की जगह अंतरिम नियुक्ति के बाद दो माह की अवधि के अंदर पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Indian Food Inspector Course : यदि आप फूड इंस्पेक्टर बनना चाहते हैं तो जानिए क्या करना होगा और कितनी सैलरी मिलेगी 

 

सचिवों और प्रशंसकों को करना होगा आदेशों का पालन
मुख्य सचिव द्वारा लेटर जारी कर दिए गए आदेशों का सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागाध्यक्षों के साथ-साथ सभी बोर्डों व सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रशासकों, प्रबंध निदेशकों, सभी मंडल आयुक्तो, उपायुक्तों और राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को इन आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *