Haryana weather update : हरियाणा में आज और कल ओलावृष्ट के साथ बारिश का अलर्ट, इन जिलों में रहेगा मौसम खराब

Clin Bold News
2 Min Read
Haryana weather update: Alert of rain with hailstorm in Haryana today and tomorrow, weather will be bad in these districts

देखें मौसम अपडेट

Haryana weather update : हरियाणा में मौसम ने दोबारा से करवट ली है। मौसम विभाग ने प्रदेश में आज और कल बारिश के आसार जताए हैं। 19 फरवरी यानी आज से 20 फरवरी को कुछ स्थानों पर हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने आज और कल पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल में तेज हवा व ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं 19 को झज्जर, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, जींद में ओलावृष्टि व तेज हवा का अलर्ट जारी किया गया है।

 

किसानों की बढ़ी चिंता
बता दें कि फरवरी के शुरुआत में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी। इससे गेहूं और सरसों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा था। यमुनानगर और अंबाला जिलों में अच्छी बारिश हुई थी। यमुनानगर में 31 जनवरी की सुबह 8 बजे से 1 फरवरी की सुबह 8 बजे तक बारिश हुई थी। वहीं बारिश और ओलावृष्टि से सरसों, आलू और गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ था। इसके बाद सरकार की ओर से फसलों के नुकसान के लिए सर्वे कर मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें :   Jind jat dharamshala news : जींद की जाट धर्मशाला के प्रधान को फिर से उलझा मामला, सर्वसम्मित से प्रधान चुने गए हरपाल ढुल सभा के सदस्य ही नहीं

 

प्रदेश में इन दिनों लगातार (Haryana weather update) धूप रहने के कारण 24 घंटे के दौरान महेंद्रगढ़ का नारनौल सबसे गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 29.5 डिग्री तक पहुंच गया। इसके बाद हिसार में 29.4, सिरसा में दिन का तापमान 29.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा सोनीपत का 28.7, रोहतक का 28.3 डिग्री अधिकतम पारा पहुंच गया।

 

Share This Article