Haryana JBM Company Merchant : एक झटके में बेरोजगार हुए सैंकड़ों कर्मचारी, बगैर नोटिस दिए कंपनी से कर दिए गए बाहर

Parvesh Mailk
3 Min Read
Hundreds of employees became unemployed in one stroke and were thrown out of the company without notice.

Haryana JBM Company Merchant : देश भर में भयंकर बेरोजगारी महौल बना हुआ है। इस बीच होडल में नेशनल हाईवे पर गांव बंचारी के निकट नई बस बनाने वाली जेबीएम कंपनी के अधिकारियो ने सैकड़ों कर्मचारियों को बिना नोटिस दिए नौकरी से बाहर निकाल दिया। गुस्साए कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर बैठकर अधिकारियों के खिलाफ धरना दिया और अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।

 

बिना नोटिस दिए, जेबीएम कंपनी नेें निकाले सैकड़ों कर्मचारी

जेबीएम कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों ने मामले की सूचना देते हुए बताया की, शुक्रवार सुबह जैसे ही कंपनी के सैकड़ो कर्मचारी कंपनी में काम पर आए तो, इन्हें कंपनी में घुसने से पहले ही कंपनी के गेट पर तैनात गार्ड ने यह कहकर बाहर निकल दिया की कंपनी को तुम्हारी जरूरत नहीं है। कंपनी अब बाहर के कर्मचारियों को कंपनी में भर्ती करेगी। इतना सुनते ही कर्मचारियों में गुस्से में भड़क गये। कर्मचारी कंपनी के बाहर गेट पर धरना देने बैठ गए और कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें :   Rohtak loksabha seat : रोहतक लोकसभा से दीपेंद्र हुड्डा ने टिकट के लिए नहीं किया आवेदन, केवल 3 आवेदन आए, देखें लिस्ट

 

कंपनी पुराने कर्मचारियों की जगह नए कर्मचारीयों को लेगी

गुस्साए कर्मचारियों ने कंपनी के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि, कंपनी में तैनात अधिकारी लोकल कर्मचारियों को हटाकर बाहर से अन्य कर्मचारियों की भर्ती करने की फिराक में हैं। उनका कहना है कि कंपनी के तैनात अधिकारी ना तो वेतन पूरा देते हैं ना ही समय पर देते हैं। इसके अतिरिक्त कंपनी में कार्य करते वक्त कई कर्मचारी बस व मशीनों के कारण घायल भी हो गए, लेकिन कंपनी के अधिकारियों की तरफ से उन्हें कोई हेल्प नहीं मिली। आपस में मिलकर कर्मचारी ही उन्हें डॉक्टर के पास ले जाकर उनका इलाज कराते हैं।

कंपनी ईएसआई के नाम पर पैसे काटती है
निकाले गए कर्मचारियों के मुताबिक, कंपनी उनके वेतन में से ईएसआई के नाम पर पैसे भी काटती है, मगर उन्हें आजतक भी उस ईएसआई का ना तो कोई कार्ड मिला है न कोई फायदा मिला है। कर्मचारियों का कहना है कि, आज कंपनी ने करीब 450 कर्मचारियों को नोटिस दिए बगैर ही कंपनी से बाहर निकल दिया। कंपनी में से सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने व कर्मचारियों के द्वारा धरना देने की सूचना मिलते ही गांव बंचारी के पूर्व सरपंच डिग्गो कर्मचारियों के मध्य में पहुंच गए। वहां पहुंचकर पूर्व सरपंच ने गुस्साए कर्मचारियों को समझाकर शांत कराया।
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।