Jind Civil Citizen Hospital : हरियाणा के इस जिले के अस्पताल में शुरू होगा ICU, गंभीर मरीजों को मिलेगा फायदा

Parvesh Mailk
2 Min Read
ICU will start in the hospital of this district of Haryana, serious patients will get benefit

Jind Civil Citizen Hospital : हरियाणा के कई शहरों में सरकारी मेडिकल की व्यवस्था सुनिश्चित रुप चल नहीं पा रहे है। लेकिन हरियाणा के जींद जिले में नागरिक अस्पताल में अगले सप्ताह से आईसीयू शुरू होने की उम्मीज है, जिससे जिले के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिल जाएगी। गंभीर मरीजों का इलाज नागरिक अस्पताल में ही संभव हो जाएगा। हालांकि, गंभीर मरीजों को रोहतक पीजीआई या फिर मेडिकल कॉलेज अग्रोहा रेफर करना पड़ता है।

 

जींद नागरिक हस्पताल में आईसीयू 

पिछले हप्ताह स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक ने आईसीयू शुरू करने के निर्देश दिए थे। आईसीयू के लिए नागरिक अस्पताल (Jind Citizen Hospital) को एक चिकित्सक ने ज्वाइन कर लिया है। एक रिटायर्ड फिजिशियन भी जल्द ही अस्पताल में अपनी सर्विस देने के लिए आ जाएंगे। इससे स्वास्थ्य विभाग को आईसीयू चलाने में आसानी होगी। वहीं डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को तुरंत आईसीयू में छोटी-मोटी कमियों को दूर करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें :   Hsvp sector : हरियाणा के इन चार शहर में विकसित होंगे 11 नए सेक्टर, एचएसवीपी के पास पहुंचा प्लान

 

आईसीयू में चल रहा है ट्रॉयल

आईसीयू को पिछले एक हफ्ते से ट्रॉयल के लिए चलाया जा रहा है। इसमें आम मरीजों को एडमिट (Jind Citizen Hospital) किया जा रहा है। इससे पता चल जाएगा कि आईसीयू में जो भी त्रुटियां महसूस होंगी, उनको दूर किया जा सके। हालांकि, जो भी स्वास्थ्य विभाग को कमियां मिली हैं, उनको दूर किया जा रहा है। यहां पर सभी बेड पर वेंटिलेटर लगाए गए हैं। हाल ही में आईसीयू में 18 बेड लगाए गए हैं, जिनका लाभ जिले के गंभीर मरीजों को मिलेगा।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *