Fake Student give Exam : कैथल में दूसरे के स्थान पर बीएड की परीक्षा देते पकड़ी गई छात्रा, पुलिस कर रही पूछताछ

Parvesh Mailk
2 Min Read
In Kaithal, a student was caught appearing for B.Ed exam in place of someone else, police is investigating.

Fake Student give Exam : अक्सर आपने कई स्कूल-कॉलेजों में दूसरे छात्र की जगह पर कई मुन्नाभाई देखें होंगें, मगर इस मामले में हमारी मुन्नी बहन भी कम नी हैं। पाठकों को बता दें कि,  कैथल के पूंडरी के महाविद्यालय में बीएड की परीक्षा के दौरान एक छात्रा को दूसरी छात्रा की जगह पर परीक्षा देते हुए पकड़ी गयी है। वहीं परीक्षा केंद्र के सुपरिन्टेंडेंट की दर्खास्त के बाद पुलिस ने परीक्षा में बैठने वाली छात्रा को पूछताछ के हिरासत में लिया है। इस मामले में परीक्षा अधीक्षक ने इसकी शिकायत पूंडरी पुलिस को दी है।

 

जानें पूरा मामला ?

परीक्षा केंद्र सुपरिन्टेंडेंट ने बताया है कि, वह सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है। उसे केंद्र में 9.30 से दोपहर साढ़े 12:30 तक चल रही बीएड की परीक्षाओं हेतु परीक्षा अधीक्षक नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि, यह परीक्षाएं 6 से लेकर 29 जून तक चलेंगी। 8 जून को आयोजित परीक्षा में एसेसमेंट फॉर लर्निंग के बीएड की परीक्षा थी और इसमें कमरा नंबर 2 में 36 विद्यार्थी बैठे थे। इस चैकिंग के दौरान परीक्षा दे रही एक छात्रा (Fake Student give Exam) पर शक हुआ और चेक करने पर पाया गया कि, यह रोल नंबर किसी और का था। मगर उसके स्थान पर कई और परीक्षा दे चुकी थी। इसके बाद उसे उसके सभी दस्तावेजों को सील करके पुलिस को सौंप दिया गया है।

ये भी पढ़ें :   Haryana Lok-Sabha Polling News : 550 मतदाताओं वाला इस गांव में सिर्फ दो लोगों ने डाला वोट, कारण जानकर चौंक जाएंगे
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *