Indian Cricket Star Player retirement : भारतीय फैंस को लगा एक और झटका, कोहली के बाद इस दिग्गज क्रिकेटर ने T20 क्रिकेट से कहा अलविदा

Parvesh Mailk
2 Min Read
Indian fans got another shock, after Kohli this veteran cricketer said goodbye to T20 cricket

Indian Cricket Star Player retirement : भारतीय पूर्व कप्तान और क्रिकेट स्टार विराट कोहली ने 17 साल बाद T20 क्रिकेट वर्ल्डकप के विजयी अवसर पर T20 क्रिकेट को अलविदा कहा। इसके साथ ही एक भारतीय स्टार सलामी बल्लेबाज खिलाड़ी ने सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इस तरह से खबर आने से भारतीय टीम के वर्ल्डकप विजयी अवसर पर फैंसों मे थोड़ी मायूसी छा गई।

 

कोहली के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया सन्यास

पाठकों को बता दें कि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्डकप जीतने के बाद विराट कोहली की तरह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को यह कहकर अलविदा (Indian Cricket Star Player retirement) कह दिया कि, यह विदा लेने का सही समय है । कोहली ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सात रन से मिली जीत के बाद इस प्रारूप से विदा ली है।

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ यह मेरा भी आखिरी मैच था। विदा लेने का यह एकदम सही समय है। मैं हर हालत में खिताब जीतना चाहता था। इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।” उन्होंने कहा ,‘‘ मैं यही चाहता था और यह हो गया। मैं अपने जीवन में इसके लिये बहुत बेताब था। खुशी है कि इस बार हम जीत सके ।”

ये भी पढ़ें :   opium cultivation : सोशल मीडिया से सीखा अफीम की खेती का तरीका, घर के आंगन में लगाए 190 पौधे, पुलिस ने मारी रेड, हुआ खुलासा

 

रोहित को कप्तानी के दौर पर प्रदर्शन

रोहित 2022 टी20 विश्व कप में भी कप्तान थे जब भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया था। इसके एक वर्ष बाद 50 ओवरों के विश्व कप में रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गई। रोहित ने टी20 क्रिकेट में 159 मैच खेलकर 4231 रन बनाये जिसमें पांच शतक और 32 अर्धशतक शामिल है ।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *