Inld meeting : इनेलो प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जींद में इनेलो की प्रदेश स्तरीय बैठक, पूर्व सीएम ओपी पर छोड़ा नियुक्ति का फैसला

Parvesh Mailk
2 Min Read
Inld meeting State level meeting of INLD in Jind regarding the appointment of INLD state president, decision of appointment left on former CM OP

सभी 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी इनेलो, जल्द होगी सूची जारी

Inld meeting : हरियाणा के जींद में इनेलो (Inld meeting) की राष्ट्रीय व राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें प्रदेश भर से इनेलो के पदाधिकारियों ने भाग लिया। मुख्य वक्ता के तौर पर पूर्व सीएम चौधरी ओमप्रकाश चौटाला, एलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने भाग लिया। बैठक में पहले प्रदेशाध्यक्ष रहे नफे सिंह राठी की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया।

इसके बाद बोलते हुए ओपी चौटाला ने कहा कि प्रदेश में आज कानून और सुरक्षा व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। अराजक तत्व सरेआम लोगों को मार रहे हैं लेकिन उन्हें कानून का खौफ नहीं है। स्वास्थ्य, शिक्षा का बुरा हाल है।

 

इनेलो (Inld meeting) प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने पार्टी का नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करने को लेकर राय मांगी तो सभी ने सर्वसम्मति से पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करने के लिए अधिकृत कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी सभी 10 लोकसभा सीटों पर मजबूती से लड़ेगी।  उम्मीदवारों के चयन को लेकर पीएससी कमेटी में कई दौर की चर्चा हो चुकी है। सभी सीटों पर चार से पांच नामों का पैनल मिला है। अब उम्मीदवारों की फाइनल चयन के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें :   Sahil kaimla : हरियाणा के युवक की ऑस्ट्रेलिया में बिच पर डूबने से मौत

 

इसमें पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणा, राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेद लोहान, पूर्व विधायक नरेश शर्मा, जसबीर ढिल्लों शामिल हैं। कमेटी तीन दिन में सभी लोकसभा सीटों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट फाइनल करेगी और पार्टी सुप्रीमो की सहमति के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी। इस दौरान सुनैना चौटाला, पूर्व सांसद कैप्टन इंद्र सिंह, पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार, डा. सीता राम, ओमप्रकाश गोरा, रणबीर मंदौला, रेखा राणा, जोगी राम, विजेंद्र रेढू भी मौजूद रहे।

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।