ACB raid haryana : हरियाणा के जींद में 20 हजार रुपये रिश्वत लेते जेई और सहायक रंगे हाथों काबू

Parvesh Mailk
2 Min Read
हरियाणा के जींद में 20 हजार रुपये रिश्वत लेते जेई और सहायक रंगे हाथों काबू

जानिए पूरा मामला

ACB raid Haryana : हरियाणा के जींद में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बिजली कनेक्शन देने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते निगम के जेई और उसके एजेंट को काबू किया है। एजेंट पर आरोप है कि उसने बिजली निगम उचाना के जेई के कहने पर रिश्वत राशि ली है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने एजेंट तथा जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

उचाना क्षेत्र के गांव छात्तर निवासी जैकी उर्फ जोनी ने एंटी करप्शन ब्यूरो को दी शिकायत में बताया कि उसका गांव में होटल है। होटल के लिए उसे बिजली का कमर्शियल कनेक्शन लेना था। इसकी एवज में उचाना बिजली निगम का जेई गांव सोनीपत (ACB raid Haryana) के बिछपड़ी गांव निवासी सुरेश चंद्र 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी कमलजीत के नेतृत्व में छापामार दल का गठन किया गया।

ये भी पढ़ें :   Haryana Roadways Hunger Strike : इस दिन रोडवेज बसों के कर्मचारी रहेंगे भूख हड़ताल पर

रेड की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए नायब तहसीलदार प्रतीक को डयूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त किया गया। टीम ने शिकायतकर्ता को 20 हजार के नोट डयूटी मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित करवा कर दे दिए गए।

शिकायतकर्ता ने जेई से संपर्क साधा तो उसने गांव छात्तर निवासी जयभगवान उर्फ नन्हा से मिलने के लिए कहा। इस पर शिकायतकर्ता ने उसकी वाइस काल रिकार्डिंग भी कर ली। शिकायतकर्ता ने बताए गए स्थान पर जयभगवान को रिश्वत की राशि सौंपी तो इशारा मिलते ही रेडिंग पार्टी ने जयभगवान को काबू कर लिया।

पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से रिश्वत की राशि भी बरामद हो गई। पुलिस पूछताछ में जयभगवान ने बताया कि उसने जेई सुरेश चंद्र के कहने पर रिश्वत राशि ली है। इस पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB raid Haryana) ने जेई सुरेश चंद्र व एजेंट जयभगवान को गिरफ्तार कर लिया है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।