Jind news : जींद के एसपी ने दी चेतावनी : सोशल मीडिया पर झूठी व भ्रामक पोस्ट डाली तो होगी सख्त कार्रवाई

Clin Bold News
2 Min Read
Jind news, Jind SP warned, strict action will be taken if false and misleading posts are posted on social media.

Jind news : आईटी सेल रख रही पैनी नजर

 

Jind news : जींद : लोकसभा चुनाव के दौरान इंटरनेट मीडिया पर झूठी व भ्रामक पोस्ट फैलाने वाले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस विभाग की विशेष टीम ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुए हैं, जो भ्रामक पोस्ट डालकर माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं। SP सुमित कुमार ने सभी थाना प्रभारी को इंटरनेट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव 25 मई को होने निर्धारित है। चुनाव आयोग से मिले दिशा-निर्देशों की अनुपालना मे जींद जिले में शांति एवं सौहार्द के वातावरण में चुनाव संपन्न करवाना पुलिस का दायित्व है। ऐसे अवसर पर असामाजिक तत्व इंटरनेट मीडिया का भी सहारा लेते हैं। इंटरनेट मीडिया पर झूठे व भ्रामक पोस्ट डालकर व प्रचार करके आमजन को गुमराह कर सामाजिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाते हैं।

इस प्रकार की झूठ व सनसनी फैलाने वाली पोस्टों से समाज मे असंतोष (Jind news) की भावना को बढ़ावा मिलता हैं, वहीं कानून व्यवस्था की स्थिति भी खराब होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि ऐसे तत्व व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों को उकसाने का प्रयास करते हैं। उन्होंने जींद जिले के सभी थाना प्रभारियों से ऐसे लोगों पर पैनी नजर रखने व खुफिया तंत्र को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें :   Sunil jaglan : दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में अतिथि होंगे हरियाणा के इस गांव के पूर्व सरपंच, जानिए पूरी डिटेल

उन्होंने किसी भी प्रकार की फेक व लोगों में सनसनी फैलाने वाली पोस्टों पर सख्ती से अंकुश लगाने व ऐसी पोस्ट अथवा अफवाह फैलाने वालों की पहचान कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भ्रामक व फर्जी खबरों, पोस्टों से क्षेत्र मे माहौल (Jind news) खराब होता है वहीं कानून व्यवस्था के लिए भी खतरा पैदा होता है ।

 


ये खबर भी पढ़ें :

Jind vip number : जींद में गाड़ियों के VIP नंबरों की खुली बोली 17 मई को, जानिए कौन सी सीरिज होने जा रही है शुरू

 

Share This Article