Jind zila parsad suspend : जींद में वार्ड 7 के जिला पार्षद धौला मांडी सस्पेंड, एसीएस ने जारी किया पत्र, फर्जी मार्कशीट पर लड़ा था चुनाव

Parvesh Mailk
2 Min Read
Jind Ward 7 District Councilor Dhaula Mandi suspended, ACS issued letter, had contested elections on fake marksheet

Jind zila parsad suspend : हरियाणा के जींद में जिला परिषद के वार्ड 7 से जिला पार्षद अंग्रेज उर्फ धोला मांडी को पार्षद पद से सस्पेंड किया गया है। धोला से चुनाव हारने वाले अनुराख खटकड़ की शिकायत पर मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री की अप्रूवल के बाद एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने यह कार्रवाई की है। अंग्रेज उर्फ धोला मांडी पर सिविल लाइन पुलिस थाना में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ने का केस भी पहले से ही दर्ज है।

 

जाने पूरा मामला
जिला परिषद के वार्ड 7 से सुदकैन खुर्द निवासी अनुराग खटकड़, मांडी से अंग्रेज उर्फ धौला तथा जितेंद्र छात्तर समेत कई प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था, जिसमें अंग्रेज उर्फ धौला मांडी अनुराग खटकड़ से 102 वोट ज्यादा लेकर विजयी रहे थे और पार्षद चुने गए थे। इसके बाद गांव सुदकैन खुर्द निवासी अनुराग खटकड़ ने 28 फरवरी 2023 को डीसी के माध्यम से निर्वाचन आयोग और पंचायत एवं विकास विभाग को शिकायत देकर कहा था कि अंग्रेज उर्फ धौला मांडी की मार्कशीट फर्जी है। दूसरे युवक की मार्कशीट को लेकर एडिट किया गया है और दूसरे के नाम की जगह अंग्रेज लिखा गया है। साथ ही जन्मतिथि को भी बदला गया है।

ये भी पढ़ें :   Haryana News : इन लोगों पर लगेगा 5 हजार रुपए का जुर्माना, राज्य सरकार ने किया अलर्ट जारी 

 

धोला मांडी को जिला पार्षद पद से सस्पेंड किया गया

अनुराग की शिकायत पर जांच शुरू हुई और पहले एसडीएम ने तथा उसके बाद सीईओ ने जांच की। जांच रिपोर्ट को डीसी को सौंपा गया और डीसी ने रिपोर्ट विकास एवं पंचायत विभाग को निदेशक भेज दी। एसडीएम और सीईओ की रिपोर्ट पर तत्कालीन डीसी डा. मनोज कुमार ने विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक को धौला मांडी की जिला परिषद की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी। 17 नवंबर 2023 को सिविल लाइन पुलिस थाना में अंग्रेज के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया गया था। अब सीएम और पंचायत मंत्री की अप्रूवल के बाद एसीएस ने मंगलवार को अंग्रेज उर्फ धोला को जिला पार्षद पद से सस्पेंड किया गया है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *