Jind News : जींद के छोरे ने फाइटर पायलट बनकर शहर के साथ ही पूरे हरियाणा का नाम किया रोशन

Parvesh Mailk
3 Min Read
Jind's boy brought glory to the city as well as entire Haryana by becoming a fighter pilot.

Jind News : जींद के गांव बधाना निवासी 22 वर्षीय आशीष खटकड़ का तीन साल महाराष्ट्र के खड़गवासला एवं एक साल की हैदराबाद में ट्रेनिंग के बाद वायु सेना में फाइटर पायलट के पद पर चयन हुआ। वह अपने गांव बधाना में पहुंचा तो गांव वालों ने उसका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। भारतीय वायु सेना में फाइटर पायलट बनकर आशीष खटकड़ ने अपने गांव का ही नहीं, बल्कि पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया है। आशीष के घर बधाई देने के लिए लोगों का हुजूम लगा हुआ है।

बचपन का सपना हुआ साकार

मीडियाकर्मी से बात करते हुए फाइटर पायलट आशीष खटकड़ ने बताया कि, उसके पिता सरकारी अध्यापक के पद पर कार्यरत है। जबकि माता महिद्रों देवी ग्रहणी है। उसने 10वीं तथा 12वीं कक्षा नगूरां गांव के स्कूल से पास की थी। उनका बचपन में ही सपना था कि वह सेना में एक बड़ा अधिकारी बने, क्योंकि उनके परिवार में आज तक कोई बड़ा अधिकारी नहीं रहा। मार्च 2020 को उनका एनडीए में सिलेक्शन हो गया। तीन वर्ष की कड़ी मेहनत के बाद 30 मई 2023 को पास आऊट हुआ। उसके एक वर्ष बाद हैदराबाद में फ्लाइंग की ट्रेनिंग के बाद 15 जून 2024 को फ्लाइंग ऑफिसर की शपथ के साथ फाइटर पायलट के तौर पर कमीशन प्राप्त हुआ। ट्रेनिंग के दौरान उसका स्थान टॉप 5 में रहा।

ये भी पढ़ें :   Badashapur MLA News : हरियाणा के निर्दलीय विधायक का निधन, गुरुग्राम के निजी अस्पताल में ली अंतिम सांस

पिता ने बताया अपने बेटे का सपना

पाठकों को बता दें कि, आशीष खटकड़ के पिता बिजेंद्र खटकड़ ने बताया कि उसकी पोस्टिंग इस समय कर्नाटक के बिधर में है। उसका सपना बेटे को सेना में उच्च अधिकारी के पद पर देखने का था। आशीष ने उसके सपने को आज पूरा कर दिखाया। उन्होनें कभी-कभी बचपन की बातें बच्चों के जहन में ऐसी घर कर जाती है कि, बड़े होने पर वही उनका जुनून बन जाती है। एक ऐसा ही जुनून आशीष में देखने को मिला। 5 साल की उम्र में ही आशीष को फाइटर जहाज देखने का बड़ा शौक था। बचपन में ही उसने फाइटर पायलट बनने की ठान ली थी और 22 साल बाद उसने अपना सपना पूरा कर दिखाया है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *