Kangna Ranaut Slapped Case : कैश, नौकरी, कानूनी सहायता और सम्मान के साथ कुलविंदर कौर को देश- विदेश से मिल रहे ऑफर

Parvesh Mailk
7 Min Read
Kulwinder Kaur is getting offers from India and abroad along with cash, job, legal aid and respect.

Kangna Ranaut Slapped Case : कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ जड़ने वाली CISF कॉन्स्टेबल को हिरासत में ले लिया गया है और उसे सस्पेंड भी कर दिया गया है। हालांकि कानूनी कार्रवाई जारी है और कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर को नौकरी से बर्खास्त भी किया जा सकता है। इसी मध्य कुलविंदर कौर के समर्थन में तमाम लोग उतर आए हैं। किसान संगठन से लेकर बिजनेसमैन और कई उद्योगपति कुलविंदर कौर को नौकरी, रुपयों और फ्री कानूनी सहायता जैसे ऑफर दे रहे हैं। बता दें कि गुरुवार को कंगना भाजपा की बैठक में शामिल होने के लिए विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से दिल्‍ली आ रही थीं। जब वह बोर्डिंग के लिए जा रही थी, इस दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। कंगना ने महिला गार्ड के खिलाफ शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की है। हालांकि थप्पड़ जड़ने के मामले के पीछे, कंगना ने किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर आपत्तिजनक बयानबाजी के कारण महिला कॉन्स्टेबल आहत थी।

मोहिंदर कौर कानूनी मदद करने के लिए आगे आए

पाठकों को बता दें कि, संस्पेंड कांस्टेबल कुलविंदर कौर (Kangna Ranaut Slapped Case) के समर्थन में सामने आने वालों में 82 वर्षीय कृषि कार्यकर्ता मोहिंदर कौर भी हैं। उन्होंने पहले भी कंगना के खिलाफ कृषि विरोध पर उनकी टिप्पणी के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। मोहिंदर ने कहा कि, कंगना को बोलने की समझ नहीं है। चूंकि वह एक सांसद के रूप में चुनी गई हैं, इसलिए उन्हें विनम्र होना चाहिए। उन्होंने पंजाबियों को चरमपंथियों के रूप में ब्रांड करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि, वह कुलविंदर को हर तरह की कानूनी सहायता देने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें :   1 march top headlines : पीएम सूर्य' योजना को मिली मंजूरी, एक करोड़ परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली

खालिस्तानी पन्नू और पंजाब का कारोबारी देगा इनाम

कनाडा एंव अमेरिका में छुपा बैठा खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भी कुलविंदर को सम्मानित करने का ऐलान किया है। पन्नू ने कहा कि, वह कुलविंदर को 8 लाख रुपये इनाम देंगे। पन्नू ने एक वीडियो जारी करके इस इनाम की घोषणा की। पन्नू ने कहा कि, कुलविंदर ने कंगना को थप्पड़ मारकर एकदम सही किया है। वह इससे बेहद खुश हैं। वह कुलविंदर को 10 हजार डॉलर (करीब आठ लाख रुपए) का इनाम देंगे।

बता दें कि पन्नू ने अपने वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए भी भद्दी टिप्पणी की। वहीं पंजाब के जीरकपुर के एक बड़ा कारोबारी भी कुलविंदर को इनाम देने की घोषणा की है। शिवराज सिंह बैंस ने ऐलान किया है कि, वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सस्पेंड सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर को एक लाख रुपये राशि देंगे।

म्यूजिक कंपोजर ने भी नौकरी देने की पेशकस की

आपकों को बता दें कि, फेमस म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी ने CISF जवान कुलविंदर कौर (Kangna Ranaut Slapped Case) का समर्थन किया है। उन्होंने इस दौरान कुलविंदर को नौकरी का देने की पेशकस की है। विशाल ददलानी ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट की। इसमें उन्होंने लिखा कि, यदि सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर के खिलाफ कोई एक्शन होता है तो, वह उसके लिए नौकरी की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने अपने इंस्टा स्टोरी लिखित में कहा है कि, ‘मैं हिंसा का समर्थन नहीं करता हूं, मगर उस सीआईएसएफ जवान को गुस्सा क्यों आया, इसको मैं पूरी तरह से समझ सकता हूं। यदि महिला कॉस्टेबल के खिलाफ कोई एक्शन होता है तो मैं सुनिश्चित करूंगा कि उसके पास नौकरी हो, यदि वह करना चाहें। जय हिंद, जय जवान जय किसान।’

ये भी पढ़ें :   Actress Sonakshi Sinha Wedding : सोनाक्षी सिन्हा की शादी के सवाल पर पिता शत्रुघ्न ने दिया चौंकाने वाला जवाब, आए जानें क्या जवाब दिया है

कौर के समर्थन में उतरे किसान एवं मजदूर नेता

किसान आंदोलन में सक्रिय रहे बड़े किसान नेता राकेश टिकैत ने महिला कॉन्स्टेबल का बचाव करते हुए कहा है कि, दोनों में बहस हुई थी! थप्पड़ नहीं मारा, जबकि महिला कॉन्स्टेबल कंगना के बयानों से आहत थी। हम सब उस परिवार और बेटी के साथ हैं। देश का किसान और किसान संगठन महिला कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर और उनके परिवार के साथ है।

राकेश टिकैत ने मीडिया के माध्यम से कंगना से सवाल करते हुए कहा कि, एक साल तक आंदोलन कर रहे किसानों को इन लोगों ने खालिस्तानी, भाड़े के किसान, नकली किसान कहा था। इस पूरे मामले की जांच हो और फिर अंतिम फैसला लिया जाए। कुलविंदर कौर पर जो भी धारा लगती होगी लगाई जाए, उनकी जमानत हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि, कुलविंदर कौर ड्यूटी तैनात पर थी, इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए थी। मगर उसमें गुस्सा कितना होगा इस बात का भी अंदाजा लगाना चाहिए। सभी को खुद पर नियंत्रण रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें :   Top news headlines : उत्तराखंड UCC बिल पास करने वाला पहला राज्य; एक और भारतीय स्टूडेंट पर अमेरिका में हुआ हमला, की लूटपाट

एसकेएम किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने भी कुलविंदर कौर का (Kangna Ranaut Slapped Case) खुलकर समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि, इस मामले की उपयुक्त जांच के लिए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव से मुलाकात की।

कुलविंदर कौर को रिहा करने के लिए धरने पर बैठे किसान

कुलविंदर के समर्थन में हरियाणा के जींद जिले के उचाना में उपमंडल कार्यालय के बाहर किसानों का धरना हुआ। बता दें कि, इस धरने पर बैठे किसानों ने कुलविंदर कौर को सम्मानित करने की घोषणा की। धरने के संयोजक आजाद पालवां ने कहा कि, हिरासत से रिहा होने के बाद वह कुलविंदर को सम्मानित करेंगे। उन्होंने कहा कि, इस मामले की चर्चा पूरे देश और पूरी दुनिया में हो रही है। कंगना रनौत भी अब भी यह कह रही हैं कि उग्रवाद, आंतकवाद को बढ़ावा देने के लिए लोग ऐसा कर रहे हैं। आज भी उनका जुबान पर नियंत्रण नहीं है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।