Liquor price Update : सस्ती हुई अब शराब, 1 जुलाई से कम होंगे दाम

Parvesh Mailk
2 Min Read
Liquor has now become cheaper, prices will be reduced from July 1

Liquor price Update : शराब की मदहोशी में कई शराबी होते लत्त से लाचार। जब शराब लत्त लग जाए तो शराबी एक राज्य से दूसरे राज्य तक शराब को खोज लाता है। बता दें कि देश में कई राज्यों में शराब पर पाबंदी लगा रखी है, जैसे बिहार और यूपी कुछ जिलों में शराब पर पूर्ण रुप से शराब पर बैन लगा रखा है। लेकिन बता दें कि, 1 जुलाई से दक्षिण के इस राज्य में शराब सस्ती होने जा रही है।

 

कर्नाटक में शराब के दाम कम होंगे

पाठकों को बता दें कि, कर्नाटक सरकार द्वारा राज्य में शराब की कीमत (Liquor price Update) कम करने का फैसला लिया गया है। इस फैसले का उद्देश्य राज्य में शराबियों को शराब खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना है। दरअसल, राज्य सरकार ने 1 जुलाई से राज्य में बीयर समेत प्रीमियम शराब ब्रांडों की कीमतों में उल्लेखनीय कमी की घोषणा की है।

 

16 विभिन्न श्रेणियों में प्रेमियम शराब की कीमतों में संशोधन

  • राज्य सरकार की जारी अधिसूचना के मुताबिक, जो अगले महीने लागू होगी, ने महंगी प्रकार की शराब पर उत्पाद शुल्क कम कर दिया है।
  • इससे शराब की कीमत में कमी आई है, जिससे शराब प्रेमियों को काफी खुशी हुई है।
  • सरकार ने पड़ोसी राज्यों में शराब की बिक्री मूल्य के साथ प्रतिस्पर्धा में लाने के लिए 16 विभिन्न श्रेणियों में प्रीमियम शराब की कीमतों में संशोधन किया है।
ये भी पढ़ें :   Rail News : यात्रा के दौरान ट्रेन की खटखट से निजात दिलाएगा रेलवे विभाग, बनेगी स्पेशल रेलवे लाइन
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *