Jind news : पंजाब बार्डर पर जींद जिले के 10 गांवों में 30 मई की शाम छह बजे से 48 घंटे बंद रहेगी शराब बिक्री, ये है वजह

Parvesh Mailk
2 Min Read
Liquor sale will remain closed for 48 hours from 6 pm on May 30 in 10 villages of Jind district on Punjab border, this is the reason

Jind news : जींद। पंजाब की सीमा से सटे जींद जिले के 10 गांवों में 30 मई की शाम छह बजे से एक जून की शाम छह बजे तक शराब ठेके (Liquor ban in jind) पूरी तरह से बंद रहेंगे। पंजाब में लोकसभा चुनावों के चलते आबकारी एवं कराधान विभाग ने सीमा से सटे इन गांवों में शराब की ब्रिक्री पर रोक लगाई है। डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने भी आबकारी एवं कराधान विभाग को नियमों का पालन करने के लिए आदेश जारी किए हैं।

एक जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पंजाब में लोकसभा चुनाव होने हैं। पंजाब की सीमा (Punjab border liquor sale ban) से सटे जींद जिले (Jind news) के गांव दातासिंहवाला, ढाबी टेक सिंह, पदार्थ खेड़ा, ढिंढोली, रेवर, नारायणगढ़, हंसडहर, धमतान साहिब, रसीदां, कालवन गांव में शराब ठेके बंद रहेंगे। दरअसल नरवाना क्षेत्र के इन गांवों की सीमा खनौरी बार्डर और टोहाना रोड पर पंजाब की सीमा को टच करती है। आदर्श चुनाव आचार संहिता के नियमों के तहत चुनाव के दिन शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें :   farmer protest news : सर्व बूरा सिराेही खाप ने मनाया 11 वां वार्षिक स्थापना दिवस, लिए कई अहम फैसले

 

जींद (Jind news) आबकारी एवं कराधान विभाग के डीइटीसी (DETC) विजय कौशिक ने कहा कि आदेशों का सख्ती से पालन किया जाएगा और चुनाव के दौरान पंजाब सीमा से सटे गांवों में 48 घंटे शराब की बिक्री नहीं होगी। इधर जींद जिले में शराब ठेकों का वर्तमान सत्र 11 जून को समाप्त हो रहा है और 12 जून से नया सत्र शुरू होगा। इसे लेकर एक जून को शाम पांच बजे डीआरडीए के सभागार में शराब ठेकों की नीलामी होगी।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।