Haryana Roadways New Buses : हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी मर्सिडीज बसें, 650 नई बसों की खरीद पूरी

Parvesh Mailk
2 Min Read
Mercedes buses will join the fleet of Haryana Roadways, Purchase of 650 new buses completed

Haryana Roadways New Buses : हरियाणा के यात्रियों का सफर जल्द ही सुहाना होने वाला है। क्योंकि हरियाणा रोडवेज के बेड़े में मर्सिडीज बसों को भी शामिल किया जाएगा। बता दें कि रोडवेज ने 650 नई बसों की खरीद को लेकर टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है। ऐसे में हरियाणा रोडवेज बसाें का भी मॉडर्रन जमाने के साथ मॉडर्रनीकरण किया जाएगा। जिससे हरियाणा के सभी नागरिकों को पूर्ण रुप से सफर का आन्नद उठा सकें।

 

हरियाणा रोडवेज में नई बसों का डाटा

पाठकों को बता दें कि, रोडवेज ने 650 नई बसों की खऱीद को लेकर टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है। जिनमें, 500 नॉन एसी स्टैंडर्ड और 150 एचवीएसी बसें शामिल हैं। इन बसों की खरीद के बाद विभाग जल्द 518 अन्य नई बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू करेगा। जिनमें 500 एचवीएसी बसें लेने की योजना है। 18 लग्जरी बसों की खरीद की जाएगी।

दरअसल, बताया जा रहा है कि अभी परिवहन विभाग के पास 06 वोल्वो बसें, 12 मर्सडिज, 153 एचवीएसी, 03 सीएनजी, 10 सिमी लो फ्लोर बसें, 278 मिनी बसें, 3203 प्लेन बसें हैं। कुल मिलाकर परिवहन विभाग के बेड़े में 1168 नई बसें शामिल हो जाएंगी। अभी परिवहन विभाग के बेड़े में कुल 4227 बसें हैं । इनमें 562 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत शामिल हैं। सरकार द्वारा 1168 नई बसों की खरीद करने के बाद परिवहन विभाग का बेड़ा 5,395 बसों का हो जाएगा।

ये भी पढ़ें :   B.ed Education News : बीएड करने वालों के लिए बुरी खबर, जल्द ही बीएड को बंद करने की तैयारी

 

हायर की निजी कंपनी करेगी प्लानिंग

हरियाणा परिवहन विभाग की ओर से एक निजी कंपनी को हायर किया गया है, जो शौचालयों को चकाचक करने के मामले में अपनी योजना बताएगी। यह काम परिवहन मंत्री असीम गोयल के आदेशों के बाद युद्ध स्तर पर चल रहा है। निरीक्षण टीम तकरीबन एक हफ्ते में अपना काम पूरा कर लेगी। इसके बाद बस स्टैंड के शौचालयों को चकाचक करने का काम सिरे चलाया जाएगा।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *