One Station One Product News : वन स्टेशन-वन प्रॉडक्ट स्कीम लांच, अब किसी स्टेशन पर आचार, किसी पर मिलेगा केक

Parvesh Mailk
2 Min Read
वन स्टेशन वन प्रॉडक्ट स्कीम लांच अब किसी स्टेशन पर आचार किसी पर मिलेगा केक

One Station One Product News : देश के रेलवे स्टेशनों पर वन स्टेशन-वन प्रॉडक्ट स्कीम (One Station One Product News) लॉन्च कर दी गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को इस स्कीम की शुरुआत की। फरीदाबाद, न्यूटाउन, बल्लभगढ़ व पलवल रेलवे स्टेशन पर यह स्कीम शुरू की गई है। अब फरीदाबाद स्टेशन पर बेकरी प्रॉडक्ट यानी केक, बिस्किट, कुकीज आदि मिलेंगे। पलवल में अचार का स्टॉल लगाया गया है।

योजना की शुरुआत को लेकर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा मौजूद रहे।

 

रेलवे स्टेशन पर स्टॉल उपलब्ध करवाए जाएंगे

स्कीम के तहत बीपीएल कार्डधारक को रेलवे स्टेशन पर स्टॉल उपलब्ध करवाए जाएंगे। आवेदक को 30 दिन के लिए दो हजार रुपये का भुगतान करना होगा। रेलवे की ओर से स्टॉल एक महीने के लिए ही एक व्यक्ति को दी जाएगी। इसके बाद किसी अन्य व्यक्ति को स्टॉल उपलब्ध कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : अटूट प्रेम : हरियाणा में पति की मौत के साथ ही पत्नी ने त्याग दिए प्राण

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर गांधी कॉलोनी निवासी शरीफ कुरैशी को स्टॉल मिला है। उन्होंने यहां बेकरी उत्पाद बेचने शुरू कर दिए हैं। अभी न्यू टाउन और बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर स्टाल शुरू नहीं हो सके हैं। कोई स्टॉल लेने का इच्छुक है तो वह तीनों रेलवे स्टेशनों पर जाकर आवेदन कर सकता है।

 

आयोजित किया गया कार्यक्रम

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन मास्टर अखिलेश ने बताया कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर इस लॉन्चिंग के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां कार्यक्रम में जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा, जिला महासचिव सुरेंद्र जांगड़ा, उपाध्यक्ष सुखबीर शर्मा, भारती भाकुनी, मंडल महासचिव सुरजीत नागर, राज ठाकुर, खुशबू शर्मा, सचेत जैन और विशाल मित्तल मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।