Onion price Increase : फिर रुलाने लगा प्याज और बढ़े टमाटर के भी भाव, लोगों का बिगड़ा बजट

Parvesh Mailk
4 Min Read
Onion started making people cry again and tomato prices also increased, people's budget got spoiled

Onion price Increase : देशभर लोकसभा इलेक्शन होने के बाद तमाम वस्तुएं महंगी होने लगी है। देश में महंगाई में एक बार फिर से प्याज ने रुलाना शुरू और टमाटर ने अपने भाव दिखाने शुरु कर दिया है, जिससे आम लोगों की रसोई का बजट ख़राब कर दिया है। बता दें कि, अंबाला की सब्ज़ी मंडी में आज प्याज़ 40 रूपए किलो बिक रहा है और दुकानदारों की यदि माने तो अभी रेट और बढ़ने की पूरी आशंका है। सब्ज़ी खरीदने आये नागरिकों में सरकार के प्रति काफी रोष बढ़ने को दिखा है। मानों नागरिक अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे रहे है। वही मंडी सुपरवाइजर के मुताबिक, प्याज़ की इस समय पैदावार कम हुई है और कुछ ज्यादा गर्मी के कारण भी ज्यादा ख़राब हो रही है।

 

महंगाई के कारण प्याज और टमाटर के बढें भाव

दरअसल, अंबाला के सब्ज़ी मंडी में लोग सब्ज़ीयां खरीदने आये हुए है लोगों की भीड़ सब्ज़ीयों के कीमत तो पूछ रही है, मगर बढे हुए भाव के कारण कोई भी सब्ज़ीयां ज्यादा नहीं खरीद रहा है। लोगों का कहना है कि, कल उन्होंने प्याज़ 20 रुपये किलों (Onion price Increase) ख़रीदे थे। मगर आज अचानक 40 रूपये किलो हो गया, जिससे आसपास है गरीब लोगों के लिए अब घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। उनका कहना है कि, कल ही वे टमाटर 10 रुपये खरीद कर ले गए थे, लेकिन आज 20 रुपये हो गए है।

ये भी पढ़ें :   Kilometer scheme bus accident : किलोमीटर स्कीम की बस ने बाइक सवार को कुचला, मौत

लोगों  ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, सभी जहां पहले वे पांच किलो खरीदते थे वही अब आधा ही खरीद पा रहे है। यदि 50 रुपये की एक समय सब्ज़ी बनाएंगे तो घर कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि 50 रुपये में कुछ भी सब्ज़ी नहीं आ रही है। महंगाई ने कमर तोड़ दी है, रसोई के साथ-साथ घर का सारा बज़ट बिगड़ गया है। लोगो में सरकार के प्रति काफी गुस्सा नज़र आ रहा है। लोगों का कहना है कि, सरकार वायदे तो बड़े-बड़े करती है चुनावों से पहले लेकिन बाद में सब भूल जाते है। उन्होंने कहा कि, सरकार का महंगाई पर कोई भी ब्रेक नहीं है।

 

आज मंडी में कितने रुपये में बिक रहा है प्याज

आलू-प्याज़ का थोक विक्रेता मोहम्मद अकलम ने बताया कि, उनका आलू-प्याज़ (Onion price Increase) का थोक का काम है और इनके भाव इसलिए भी बढ़ रहे है। आलू का रेट इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि आलू की अभी फसल नहीं है गोदाम से ही आलू आ रहा है और प्याज़ का दाम इसलिए भी बढ़ रहे है क्योंकि सुनने में आया है कि सरकार बाहर भेज रही है। उन्होंने बताया कि, आज का रेट 36 रूपये किलो से 40 रुपये किलो है। उन्होंने कहा कि, वहीं रेहड़ियों पर जो बेच रहे है वो 50 रुपये किलो है। उन्होंने कहा कि, जो लोग 5 किलो लेते थे। अब आधा ही ले पा रहे है लोगों के साथ-साथ उनका भी बज़ट बिगड़ गया है।

ये भी पढ़ें :   opium cultivation : सोशल मीडिया से सीखा अफीम की खेती का तरीका, घर के आंगन में लगाए 190 पौधे, पुलिस ने मारी रेड, हुआ खुलासा

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।