Haryana young person death in Canada : कनाडा में हरियाणा के युवक को पहुंचे 7 दिन ही हुए थे, हुआ बड़ा दर्दनाक हादसे का शिकार

Parvesh Mailk
3 Min Read
Only 7 days have passed since a young man from Haryana arrived in Canada, he becomes a victim of a very painful accident.

Haryana young person death in Canada : देश में बढ़ती बेरोजगारी के कारण कई बेरोजगार युवक अपने जीवन में पैसा कमाने और नौकरी तलाशने के लिए विदेश जाते हैं। ऐसे ही पैसा कमाने के अपने सपने को संजोये रतिया क्षेत्र का एक युवक भी कनाडा पहुंचा, लेकिन सिर्फ 7 दिनों में ही वो एक दर्दनाक भरे हादसे का शिकार हुआ और अपने जान गंवा बैठा। किसी के बेटे का इस तरह हादसे का शिकार होना, दुखों का पहाड़ जैसा है। यही दुख मृतक युवक का परिवार महसूस कर रहा है।

 

ऐसा हुआ हादसा

पाठकों को बता दें कि, रतिया के गांव पिलछियां का रहने वाला युवक (Haryana young person death in Canada) अपनी एक एकड़ जमीन बेच कर 14 जून को रवाना हुआ था। 21 जून को वो चारा काटने वाली मशीन की चपेट में आ गया और उसकी जान चली गई। मृतक का शव अभी तक कनाडा में ही है, जिसे देश में लाने के लिए लाखों रुपये का खर्च बताया गया है। इस कारण उसके पिता ने अब सोशल मीडिया के जरिये उसके शव को वापस देश लाने के लिए सहायता की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें :   deputy CM Haryana : दुष्यंत चौटाला व अनूप धानक के पोस्टरों कालिख पोती, जाने पूरा मामला

 

मृतक युवक की विदेश में जाने की जानें कहानी 

परिजनों की सूचना के मुताबिक, पिलछियां निवासी बिकर सिंह का 23 वर्षीय बेटा केवल सिंह का विदेश जाकर कुछ बनने का सपना था, ताकि परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। इसके चलते उसने कनाडा जाने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि उनके पास 5 एकड़ जमीन थी, जिसमें से एक एकड़ जमीन बेचकर वो 14 जून को कनाडा रवाना हो गया था। वहां पर वो एक फार्म में पशुओं के लिए चारा कुतरने के काम पर लग गया। जिसके बाद 21 जून को वो काम कर रहा था कि तभी अचानक वो एक बड़ी चारा कुतरने वाली मशीन के अंदर जा गिरा। जिससे उसके पेट में लोहे की पत्ती घुसने पर उसकी मौत (Haryana young person death in Canada) हो गई।

 

परिवार ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार

परिवार को जब इस दर्दनाक हादसे का पता चला तो, उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पिता ने पहले ही जमीन बेचकर लाखों रुपये जुटाकर अपने बेटे को भेजा था और अब उसके शव को लाने के लिए भी लाखों रुपये की जरूरत है। जिस कारण उन्होंने बीती शाम सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक अपील भी जारी की। रतिया और पिलछियां गांव के लोगों की मांग है कि केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार मृतक युवक के शव को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए प्रक्रिया शुरू की जाए और शव को सरकार अपने खर्चे पर कनाडा से भारत लेकर आए।

ये भी पढ़ें :   Reservation news : आरक्षण के मामले को लेकर बड़ी खबर, हाईकोर्ट ने जबाब देने के लिए हरियाणा सरकार के दिया अंतिम मौका
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *