Jind Election news : जींद के गांव सुंदरपुरा की पंचायत ने किया चुनाव का बहिष्कार, एक भी मतदाता ने नही डाला वोट

Parvesh Mailk
2 Min Read
Panchayat of Sundarpura village of Jind boycotted the elections, not a single voter cast his vote.

Jind Election news : हरियाणा के जींद के गांव सुंदरपुरा को उचाना तहसील की बजाय नरवाना में शामिल किए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार। इस दौरान एक भी मतदाता ने नही किया मत का प्रयोग। गांव के कुल 1610 वोट है, जिसमें से एक भी वाेट नहीं गिरी । गांव की फर्द खेवट को अलग-अलग किया जाए। पहले प्रसाशन को कर दिया गया था आगाह की नही करेंगे मतदान।

 

मतदान केंद्र के बाहर बैठे ग्रामीण

जीन्द के सुंदर पूरा गांव में मतदान केंद्र में मतदान के लिए 2 बूथ बनाए गए है। मगर गांव के कुल 1610 मतदाताओं में से किसी ने इस चुनाव में एक भी मत का प्रयोग नहीं किया। दरअसल, गांव के लोग मतदान केंद्र के बाहर बैठे है और प्रशासन सुबह से मुस्तेद है । गांव के लोग अपनी तीनो मांगों को लेकर सीएम तक गुहार लगा चुके है लेकिन समस्या जस की तस पड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें :   Haryana News : कक्षा पहली से 12वीं तक के विद्यार्थियों को अब मुफ्त में मिलेगा वाहन, हरियाणा सरकार ने दिए आदेश

 

मांग न मानेने पर ग्रामीणों ने विधानसभा चुनावों के बहिष्कार करने की चेतावनी दी

पाठकों को बता दें कि, दरअसल वीओ पहले नरवाना तहसील में होता था। लेकिन बाद में सुंदरपुरा गांव 2017 में नरवाना से उचाना तहसील में कर दिया गया था । नरवाना 3 किलोमीटर दूरी पर है जबकि उचाना 23 किलोमीटर दूर पड़ता है। गांव के लोगो ने साफ तौर पर ऐलान किया है कि, विधानसभा चुनाव तक मांगे नही मानी तो विधानसभा चुनाव का भी करेंगे बहिष्कार।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।